विजयवाड़ा: सीएम वाईएस जगन ने कहा कि राज्य सरकार और पुलिस विभागों द्वारा संयुक्त रूप से संचालित पुलिस कल्याण कोष द्वारा समूह के बीमा की राशि को बढ़ाया गया है। बुधवार को सीएम के कैंप कार्यालय में मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी की उपस्थिति में सरकार और पुलिस विभागों की ओर से युनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी को 4.74 करोड़ का भुगतान किया गया।

सीएम जगन ने कहा कि पुलिस बीमा की राशि को बढ़ाया गया है, लगभग 20 वर्षों के बाद पुलिस समूह बीमा में इतनी वृद्धि हुई है। पहले कांस्टेबल से एएसआई को बीमा के रूप में लगभग 13 लाख रुपये का भुगतान किया जाता था। इस बार इसे बढ़ाकर 20 लाख रु किया गया है। वैसे ही एसआई से लेकर इंस्पेक्टर तक को 35 लाख रु किये गये हैं। डीएसपी और उससे उच्च अधिकारियों को 45 लाख रु ग्रुप इंश्योरेंस के तहत भरने की बात सीएम ने बताई।

सीएम जगन ने कहा कि कंपनी के बीमा के साथ-साथ पुलिस के आकस्मिक बीमा कवरेज में भी काफी वृद्धि हुई है। यदि किसी पुलिसकर्मी की अप्राकृतिक मृत्यु होती है तो रु 30 लाख, अगर कोई आतंकवादी या आतंकवादी हमले में पुलिस की मौत होती है तो 40 लाख रु देने की बात उन्होंने याद दिलाई।

सीएम जगन ने बताया कि इसके अंतर्गत 64,719 पुलिस कर्मियों के परिवार को बीमा कवरेज मिला है। ये नीतियां सेवानिवृत्ति के बाद भी लागू होंगी। गृहमंत्री मेकतोटी सुचरिता, डीजीपी गौतम सवांग और एडिशनल डीजी रवि शंकर अय्यर सहित युनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी के प्रतिनिधि इस कार्यक्रम में मौजूद थे।

एएसपी ने पदोन्नति देने के लिए मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी को धन्यवाद दिया। बुधवार को एएसपी के रूप में डीएसपी से पदोन्नत हुए अधिकारियों ने वाईएस जगन से ताडेपल्ली के सीएम कैंप कार्यालय में मुलाकात की।

सीएम जगन को धन्यवाद देते पुलिस अधिकारी
सीएम जगन को धन्यवाद देते पुलिस अधिकारी

इस अवसर पर एएसपी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने सभी श्रेणियों के अधिकारियों को बिना किसी पूर्वाग्रह के पात्रता मानदंड के अनुसार पदोन्नति दी इसके लिए हमने उनका धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि पहले जहां कुछ ही लोगों की पदोन्नति होती थी उसमें भी पक्षपात किया जाता था वहीं इस बार किसी प्रकार का पक्षपात किये बगैर पदोन्नति योग्यता के अनुसार की गई।

इसे भी पढ़ें :

सीएम जगन का अहम फैसला, 26 दिसंबर को होगा कड़पा स्टील प्लांट का शिलान्यास

CM जगन ने किया ‘YSR आरोग्यश्री आसरा’ का शुभारंभ, बोले-मेरा धर्म है इंसानियत

नए पदोन्नत एएसपी ने कहा कि वे जनता की सुरक्षा के लिए पूरे मन से काम करेंगे। पुलिस ऑफिसर्स एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी को पुलिस परिवारों के कल्याण के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के लिए धन्यवाद दिया।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि पुलिस बल को वीकली आफ देकर 64 हजार परिवारों को आनंदित किया और अब बीमा राशि को बढ़ाकर सीएम जगन को दिल से धन्यवाद देते हैं।