विजयवाड़ा: महिला और बाल कल्याण मंत्री तानेटी वनिता ने दिव्यांगों के लिए पांच प्रतिशत आरक्षण लागू करने का वादा किया है। विजयवाड़ा में तुम्मुलपल्ली कलाक्षेत्र में विश्व दिव्यांग दिवस पर दिव्यांग प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यकर्म में मंत्री तानेटी वनिता के साथ ही मंत्री आदिमुलुपु सुरेश मुख्य अतिथि के तौर पर हाजिर हुए।

इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए मंत्री तानेटी वनिता ने कहा कि दिव्यांगों को प्रोत्साहित करनेवाले इस कार्यक्रम में भाग लेकर मुझे खुशी हो रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने दिव्यांगों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं।

इसके अंतर्गत सबसे पहले उनकी हर महीने मिलने वाली पेंशन को तीन हजार कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि दिव्यांगों के लिए प्रमाणपत्र पाने का मुद्दा एक समस्या ही बना हुआ है। मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी के निर्देशन में निर्वाचन क्षेत्रों में सभी पीएचसी में प्रमाणपत्र जारी करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

इसे भी पढ़ें :

देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेंद्रप्रसाद को सीएम जगन ने दी श्रद्धांजलि

राजा सिंह ने पवन कल्याण को दी चेतावनी, मांगें माफी वरना ...

यह स्पष्ट कर दिया गया कि उस दिशा में जीओ जारी किया जाएगा। दिव्यांगों, बुजुर्गों की कल्याण स्कूल शिक्षा विभाग के तत्वावधान में किया गया था।