हैदराबाद : मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने 'वाईएसआर लॉ नेस्तम' योजना का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को वाईएसआर राष्ट्रीय अधिवक्ता दिवस के अवसर पर वाईएसआर लॉ नेस्तम का शुभारंभ किया। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने वाईएसआर लॉ नेस्तम वेबसाइट का भी शुभारंभ किया।

इस योजना के अंतर्गत लॉ की स्नातक उपाधि हासिल कर चुके छात्रों को रोजगार के अवसर मिलने तक हर महीने 5 हजार रुपये की सहायता दी जाएगी। सरकार ने बताया कि यह वित्तीय सहायता साल 2016 और इसके बाद लॉ उत्तीर्ण कर चुके स्नातक छात्र योग्य होगे।

वाईएसआर लॉ नेस्तम वेबसाइट का शुभारंभ करते हुए वाईएस जगन मोहन रेड्डी
वाईएसआर लॉ नेस्तम वेबसाइट का शुभारंभ करते हुए वाईएस जगन मोहन रेड्डी

इससे पहले मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने बढ़ते प्याज के दामों को लेकर समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को अधिकारियों से पिछले दिनों से बढ़ते प्याज के दामों को तुरंत नियंत्रित करने के आदेश दिये। साथ ही रैतु बाजार में सब्सिडी दामों पर प्याज बेचने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिये।

आपको बता दें कि 2 नवंबर को प्याज के दाम 90 रुपये प्रति किलोग्राम से बेचा गया। पिछले सात दिनों से देश में प्या के दाम 80 से लेकर 100 रुपये प्रति किलोग्राम बेचा जा रहा है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री वाईएस जगन ने निर्देश दिया कि रैतु बाजार में लोगों के लिए 25 किलो बेचने के आदेश दिया है। इसका भार सरकार दाम नियंत्रित निधि से वहन करेगी। इसके लिए चाहे कितना भी भार पड़े सरकार सहन करने के लिए तैयार है।

देश भर प्याज के दाम 100 रुपये किलो पार हो गया है। रैतु बाजारों में मात्र कम दामों पर प्याज मिल रहा है। सरकार मात्र 50 रुपये सब्सिडी देकर लोगों को रैतु बाजारों में प्याज बेच रही है। सरकार सब्सिडी देने के कारण 25 रुपये किलोग्राम से प्याज मिल रहा है।