गुंटूर : मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी रोगियों को राहत देने वाली एक और कार्यक्रम को शुभारंभ करने का संकल्प लिया है। ‘वाईएसआर आरोग्यश्री योजना’ के अंतर्गत चिकित्सा कर चुके रोगियों के लिए आराम के दौरान रकम देने वाली 'वाईएसआर आरोग्यश्री आसरा' योजना का मुख्यमंत्री वाईएस जगन सोमवार को गुंटूर जनरल अस्पताल में शुभारंभ करेंगे।

इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी सोमवार सुबह 10-30 बजे ताड़ेपल्ली स्थित भवन से गुंटूर रवाना होंगे। 11.20 बजे गुंटूर के सरकारी अस्पताल पहुंचेंगे। इस दौरान 'वाईएसआर आरोग्यश्री आसरा'का शुभारंभ करेंगे।

डॉक्टरों के सुझाव के अनुसार रोगियों को आराम के दौरान हर दिन 225 रुपये या कम से कम हर महिने 5 हजार रुपये दिया जाएगा। किसी भी रोगियों को आराम के दौरान वित्तीय सहायता प्रदान करना देश में पहली बार है।

इसे भी पढ़ें :

YSR आरोग्यश्री योजना को और लोगों तक के लिए विस्तारित, दिशा-निर्देश जारी

इस योजना के अंतर्गत हर साल 4.5 लाख लोगों को लाभ होगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री वाईएसआर आरोग्यश्री योजना के अंतर्गत चिकित्सा कर चुके रोगियों को सीधे चेक भी वितरित करेंगे। 1 दिसंबर से लागू की गई इस योजना को सोमवार को मुख्यमंत्री शुभारंभ करेंगे।

रोगी के डिचार्ज होते ही 48 घंटों में पेशंट के खाते में यह रकम जमा होगी। इसके के लिए बैंक खाता नंबर और आधार रहना आवश्यक है। इस योजना के लिए सरकार पर लगभग 300 करोड़ रुपये का भार पड़ेगा।

इसके बाद मुख्यमंत्री गुंटूर मेडिकल कॉलेज के जिमखाना ऑडिटोरियम में एक कार्यक्रम में भाग लेंगे। कार्यक्रम के समापन के बाद मुख्यमंत्री वापस ताड़ेपल्ली के लिए रवाना होंगे।