विजयवाड़ा : मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्‍डी ने महात्मा ज्योतिबा फुले (ज्योतिराव गोविंदराव फुले) की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री ने स्थानीय तुम्मलपल्ली कलाक्षेत्र में गुरुवार को आयोजित एक कार्यक्रम में महात्मा ज्योतिबा फुले को श्रद्धांजलि अर्पित की।

उन्होंने कहा कि ज्योतिबा फुले ने दलित और पिछड़ी जाति के लोगों के लिए भी समान अधिकार के बारे में संघर्ष किया है। ज्योतिबा महिलाओं की पढ़ाई के पक्षधर थे। दलित समुदाय से आये हुए अंबेडकर और फुले की नीति को आज भी हम अनुकरण कर रहे हैं।

अवसर पर मुख्यमंत्री ने समाज सुधारक ज्योतिबा फुले द्वारा सामाजिक क्षेत्र में की गई सेवाओँ को याद किया। साथ ही उनके बताए गए आदर्श मार्ग पर चलने को उन्होंने कहा है। उन्होंने यह बी कहा कि महात्मा ज्योतिबा फुले ने गरीबों और निर्धन वर्ग को न्याय दिलाने के लिए 'सत्यशोधक समाज' की स्थापना की थी।

इसे भी पढ़ें

AP में महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती आज, CM YS जगन अर्पित करेंगे श्रद्धांजलि

महात्मा ज्योतिबा फुले को वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने दी श्रद्धांजलि

ज्योतिबा फुले केे फोटो पर फूल मालाएं अर्पित करते हुए सीएम जगन
ज्योतिबा फुले केे फोटो पर फूल मालाएं अर्पित करते हुए सीएम जगन

वाईएस जगन ने कहा कि उनकी समाज सेवाओं को देखकर वर्ष 1888 में मुंबई की एक विशाल सभा में उन्हें 'महात्मा' उपाधि दी गई। ज्योतिबा फुले बाल-विवाह विरोधी और विधव-विवाह के समर्थक थे। उन्होंने अपने जीवन काल में कई पुस्तकें भी लिखी।

इस कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री पिल्ली सुभाष चंद्रबोस, मंत्री, विधायक, एमएलसी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने भी अपने विचार व्यक्त किये।