विजयवाड़ा : जल संसाधन मंत्री अनिल कुमार यादव ने कहा कि श्रीशैलम बांध की सुरक्षा को कोई खतरा नहीं है। इस मुद्दे पर गुरुवार को अधिकारियों से बात करने के बाद मंत्री ने उनसे रिपोर्ट प्राप्त की। इस अवसर पर मंत्री अनिल कुमार यादव ने कहा कि श्रीशैलम बांध की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी उपाय किए जा रहे हैं और विपक्ष द्वारा लगाए गए आरोप और परियोजनाओं के प्रबंधन की उपेक्षा के लिए कुछ मीडिया संस्थान गलत अफवाह फैला रहे हैं। मंत्री अनिल कुमार यादव ने अपील की कि वे जनता में किसी तरह की भ्रांति और गलतफहमी पैदा न करें।

इससे पहले यह पता होना चाहिए कि मैग्सेसे पुरस्कार प्राप्तकर्ता, वाटर मैन ऑफ इंडिया राजेंद्रसिंह ने हाल ही में श्रीशैलम बांध का दौरा करने के बाद चेतावनी दी कि श्रीशैलम बांध खतरे में है और इसकी तुरंत मरम्मत की जानी चाहिए वरना गंभीर परिणाम झेलने पडेंगे।

वॉटरमैन आफ इंडिया राजेंद्रसिंह 
वॉटरमैन आफ इंडिया राजेंद्रसिंह 

उन्होंने कहा कि आपदा की स्थिति में आंध्र प्रदेश का आधा हिस्सा गायब भी हो सकता है और नीचे स्थित नागार्जुनसागर परियोजना भी इससे ध्वस्त हो सकती है।

श्रीशैलम बांध का दौरा करने के बाद राजेंद्रसिंह ने संवाददाताओं को बताया कि सरकार अगर शीघ्र ही इस पर कार्य करेगी तो इस परियोजना को बचाया जा सकता है साथ ही समय रहते आपदा को भी रोका जा सकता है।

इसे भी पढ़ें :

CM वाईएस जगन ने किया ‘ YSR मत्स्यकार भरोसा’ योजना का शुभारंभ

विशाखा, तिरुपति और अनंतपुर में बनेंगे कॉन्सेप्ट सिटीज, CM ने दिया यह आदेश

उन्होंने बांध की आस-पास की संरचनाओं पर ध्यान केंद्रित करने को भी कहा। परियोजनाओं के निर्माण और प्रबंधन के लिए सरकार को जिम्मेदार होना चाहिए।

इन्हीं बातों का जवाब देते हुए मंत्री अनिल कुमार यादव ने कहा कि सब ठीक है और श्रीशैलम बांध को किसी तरह का कोई खतरा नहीं है।