विजयवाड़ा : मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने मद्य निषेध पर एक और अहम् फैसला लिया है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में बारों की संख्या को 40 फीसदी कम करने के आदेश जारी किये हैं। सीएम जगन ने मंगलवार को बार पॉलिसी पर समीक्षा बैठक की।

इसके चलते स्टार होटलों को छोड़कर प्रदेश की 798 बारों की संख्या को 40 फीसदी कम किया जाएगा। सीएम ने बारों की संख्या को 50 फीसदी कम करने को लेकर दिये गये आदेश के चलते... अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश भर में अब तक 20 फीसदी बारों को कम किया गया है। अन्य को क्रमानुसार कम किया जाएगा।

इसी क्रम में सरकार कुछ महत्वपूर्ण फैसले भी लिये हैं। बारों में सुबह 11 से रात 10 बजे तक आपूर्ति की जाएगी। जबकि स्टार होटलों में सुबह 11 से रात 11 बजे तक सप्लाई की जाएगी। साथ ही शराब के दामों भी बढ़ोत्तरी किये जाने का भी फैसला लिया गया। इसके अलावा मिलावटी शराब बेचने, तस्करी करने, अवैध शराब तैयारी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें :

नारायण स्वामी ने कहा, क्रमबद्धता से होगा मद्य निषेध, लागू होगी नई पॉलिसी

उपमुख्यमंत्री नारायण स्वामी ने कहा, "वर्तमान की सभी बारों को हटाया जाएगा। नये 40 फीसदी बारों को कम करने के बाद बारों को मंजूरी दी जाएगी। मद्य निषेध के अंतर्गत बरों की संख्या को कम किया जाएगा। समय में परिवर्तन किया गया है। बारों में शराब के दामों की बढ़ोत्तरी की जाएगी। लॉटरी पद्धति से बारों को आवंटित किया जाएगा। जो भी नियों का उल्लंघन करेंगे उसे जेल भेज दिया जाएगा।"