YSR आरोग्यश्री योजना को और लोगों तक के लिए विस्तारित, दिशा-निर्देश जारी

डिजाइन फोटो - Sakshi Samachar

विजवाड़ा : आंध्र प्रदेश सरकार ने प्रतिष्ठित वाईएसआर आरोग्यश्री योजना का लाभ और लोगों तक पहुंचाने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाया है। इसी क्रम में प्रदेश सरकार ने वाईएसआर आरोग्यश्री योजना को विस्तारित करते हुए दिशा निर्देश जारी किया है। जारी दिशा निर्देश के अनुसार 5 लाख वार्षिक आय वालों को भी वाईएसआर आरोग्यश्री योजना में शामिल किया गया है।

जारी आदेश के अनुसार, सभी प्रकार के चावल कार्ड धारकों को वाईएसआर आरोग्यश्री योजना को लागू किया गया है। इसके अलावा वाईएसआर पेंशन और ‘जगनन्ना विद्या वसति दीवेना कार्ड’ वालों को भी वाईएसआर आरोग्यश्री योजना में शामिल करते हुए फैसला लिया गया। इससे पहले वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने वाईएसआर आरोग्यश्री योजना को हैदराबाद, चेन्नई और बेंगलूर के 130 अस्पतालों में लागू करते हुए फैसला लिया है।

साथ ही 12 एकड़ ऊसरीली भूमि और 35 एकड़ उपजाऊ भूमि वालों को लागू भी वाईएसआर आरोग्यश्री योजना को लागू किया गया है। कुल मिलाकर 35 एकड़ से कम जमीन वाले भी वाईएसआर आरोग्यश्री योजना का लाभ ले सकेंगे। इसके अलावा पांच लाख तक आयकर दाखिल करने वाले परिवार भी वाईएसआर आरोग्यश्री योजना में शामिल किया गया है।

इसे भी पढ़ें :

Mana Badi Nadu-Nedu: बाल दिवस के मौके पर सीएम जगन का बच्चों को तोहफा

आंध्र प्रदेश के सरकारी स्कूलों में अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई की योजना से बनेगा इतिहास

334 फीट से कम भूमि वाले और मुंसीपल संपत्ति कर का भुगतान करने वाले भी आरोग्यश्री के अंतर्गत लाया गया है। साथ ही आउटसौर्सिंग, कंट्राक्टर्स, पार्टटाइम और अन्य प्रकार के काम करने वाले कर्मचारी भी आरोग्यश्री का लाभ उठा पायेंगे। परिवार में एक कार वालों को वाईएसआर आरोग्यश्री में शामिल किया गया है।

Advertisement
Back to Top