विजयवाड़ा : कड़पा स्टील प्लांट को एमडीडीसी की ओर से कच्चा लोहा आपूर्ति को लेकर समझौता हुआ है। शीघ्र ही एनएमडीसी और एपी सरकार के बीच इस समझौते पर हस्ताक्षर किये जाएंगे। मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने केंद्रीय पेट्रोलियम, प्राकृतिक गैस और इस्पात राज्य मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शुक्रवार को भेंट की।

इस अवसर पर पेट्रोलियम कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी और प्रदेश के अधिकारी भी उपस्थित थे। इस दौरान प्रदेश से जुड़े अनेक मुद्दों पर चर्चा हुई तथा अनेक फैसले लिये गये। ईंधन कंपनी को प्रदेश में संसाधन आय के अनुसार सीएसआर निधि का भुगतान करने का फैसला लिया गया।

कड़पा स्टील प्लांट और अन्य मुद्दों पर चर्चा करते हुए मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और सीएम वाईएस जगन
कड़पा स्टील प्लांट और अन्य मुद्दों पर चर्चा करते हुए मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और सीएम वाईएस जगन

साथ ही गोदावरी स्थित मुम्मिडीवरम क्षेत्र के मछुआरों को दी जाने वाली राशि 81 करोड़ का शीघ्र ही भुगतान किये जाने की ओएनजीसी ने स्वीकृति दी है। इसके अलावा काकीनाड़ा में पेट्रोलियम कांप्लेक्स स्थापित किये जाने पर केंद्र और राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ एक उच्चस्तरीय कमेटी गठित किये जाने का भी फैसला लिया गया।

इसे भी पढ़़ें :

एग्री गोल्ड पीड़ितों को सीएम जगन का सहयोग, मिलेगी आर्थिक सहायता

CM YS जगन ने किया ‘कनेक्ट टू आंध्रा’ वेब पोर्टल का शुभारंभ, यह है इसकी खासियत

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और सीएम वाईएस जगन
केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और सीएम वाईएस जगन

इस दौरान विश्वास व्यक्त किया गया है कि आने वाले पांच सालों में पेट्रोलियम प्राकृतिक गैस और इस्पात क्षेत्रों से दो लाख करोड़ से अधिक निवेश आने की संभावना है।

इससे पहले धर्मेद्र प्रधान ने राज्यपाल बिश्वभूषण हरिचंदन से मुलाकात की। इस दौरान दोनों के बीच प्रदेश से संबंधित अनेक मुद्दों पर चर्चा हुई है।