CM जगन ने की सड़क एवं भवन निर्माण विभाग की समीक्षा, बोले- अस्थाई है रेत समस्या

डिजाइन फोटो - Sakshi Samachar

विजयवाड़ा : मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने बताया कि नदियों में बाढ़ का पानी कम होते ही रेत की आपूर्ति की जाएगी। मुख्यमंत्री ने सोमवार को सड़क एवं भवन निर्माण विभाग की समीक्षा की।

इस दौरान उन्होंने कहा कि रेत की समस्या अस्थाई है। नदियों में पिछले 90 दिनों से बाढ़ जारी है। प्रदेश में 265 से अधिक 'रीच' (रेत की खरीदी और बिक्री का स्थान) हैं। इस समय 61 रीच मात्र काम कर रहे हैं। अन्य रीच बाढ़ में डूबे हुए हैं। इसके कारण रेत की खुदवाई नहीं हो पा रही है। लॉरी और ट्रेक्टर वाहन रीच के पास नहीं पहुंच पा रहे हैं।

वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि पिछले 90 दिनों से कृष्णा, गोदावरी, वंशधारा, नागावली और पेन्ना नदियों में बाढ़ जारी है। इसके चलते रेत की समस्या उत्पन्न हुई है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में प्रेदश में रेत माफिया का राज रहा है। विश्वास है कि इस महीने के आखिर तक रेत की समस्या का निवारण हो जाएगा।

इसे भी पढ़ें :

जगन मोहन कैबिनेट के कई बड़े ऐतिहासिक फैसले, इन योजनाओं पर लगाई गई मुहर

CM YS जगन ने की कृषि और बागवानी विभागों की समीक्षा, हासिल की यह जानकारी

मुख्यमंत्री वाईएस जगन ने कहा कि बिना भ्रष्टाचार के रेत की आपूर्ति की जाएगी। रेत की आपूर्ति के लिए कड़े नियम बनाये गये हैं। आदेश दिये गये हैं कि जो व्यक्ति 4.90 रुपये किलोमीटर की दर पर रेत की आपूर्ति करने को तैयार है वो ही आगे आये। इसके अलावा प्रमुखता क्षेत्रों को रेत की आपूर्ति के लिए विशेष यार्ड स्थापित किये जाएंगे।

Advertisement
Back to Top