7 लाख और लोगों को वाईएसआर पेंशन, दिये ये निर्देश

मंत्री पेद्दिरेड्डी रामचंद्रा रेड्डी डीआरडीए (District Rural Development Agency) और पीडी (Project Directors) की समीक्षा बैठक करते हुए - Sakshi Samachar

विजयवाड़ा : पंचायतराज मंत्री पेद्दिरेड्डी रामचंद्रा रेड्डी ने कहा कि जनवरी महीने से 7 लाख और लोगों को वाईएसआर पेंशन दिया जाएगा। मंत्री ने सोमवार को डीआरडीए (District Rural Development Agency) और पीडी (Project Directors) की समीक्षा बैठक के दौरान यह बात कही।

इस अवसर पर उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रदेश सरकार द्वारा लागू किये जा रहे योजनाओं का लाभ सभी योग्य लोगों को मिले इसके लिए आवश्यक कदम उठाये। मंत्री ने कही गांवों के विकास के लिए लागू गिये जा रहे योजनाओं को अधिकारी स्वयं निरीक्षण करे। उन्होंने कहा कि डीआरडीए और पीडी को हर महीने 15 दिन काम करना चाहिए।

मंत्री ने कहा कि जनवरी महीने से 7 लाख और लोगों को दिये जाने वाले पेंशन योजना का चयन ग्राम सचिवालय और वालेंटियर्स मिलकर करें। यदि जहां कहीं पर धांधलियां प्रकाश में आने पर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने ने बताया कि बचत संघों को भुगतान करने वाले कर्ज को चार चरणों में सीधे लाभान्वितों को ही दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

जगन मोहन रेड्डी का एक और बड़ा फैसला, 1 नवंबर से राज्य में नई नीति होगी लागू

‘YSR रैतु भरोसा’ योजना के लिए जगन मोहन ने खोला खजाना, बढ़ा दी एक हजार धनराशि

पेद्दिरेड्डी ने कहा कि प्रदेश में 9.33 लाख बचत संघ है। ये संघ बैंकों को भुगतान करने वाला कर्ज 27,168 करोड़ रुपये हैं। वाईएस जगन चुनाव प्रचार के दौरान कर्ज मुक्त करने का आश्वासन दिया था। बचत संघ महिलाओं को गत 11 अप्रैल महीने तक भुगतान किये जाने वाला ब्याज 1,823 हैं। सरकार मात्र कर्ज भार भुगतान करने को तैयार है। इसी क्रम में पहले पांच महीने में 750 करोड़ रुपये कर्ज खातों में जमा किया जाएगा।

Advertisement
Back to Top