विजयवाड़ा : मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने एक बार फिर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की भूरि-भूरि प्रशंसा की है। एपी विधानसभा में परियोजनाओं पर चर्चा के दौरान विपक्ष के सवाल के जवाब में वाईएस जगन ने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर अच्छे व्यक्ति हैं।

एपी का कल्याण हो इस उद्देश्य से अच्छे मन से आगे आ रहे हैं। इसका हमें स्वागत करना चाहिए। दोनो तेलुगु राज्य मिलकर काम करे तो गोदावरी जल का ज्यादा से ज्याद उपयोग किया जा सकता है। यह तब ही संभव है जब दोनों राज्यों के बीच अच्छा तालमेल हो।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गोदावरी को चार मार्गों से पानी आता है। इनमें तेलंगाना से तीन और एक शबरी मार्ग से मात्र एपी को पानी आता है। यह पानी भी 12 फीसदी होता है। शबरी नदी से हमें 600 टीएमसी जल आता है। ऐसे हालत में रायलसीमा को हम जल कैसे आपर्ति कर सकते हैं? दूसरी ओर गोदावरी से हर रोज चार टीएमसी के हिसाब से 120 दिन श्रीशैलम और नागार्जुनासागर को आपूर्ति किये जाने के कारण एपी को 480 टीएमसी जल मिलेगा। इसके चलते सिंचाई और पेयजल की समस्या दूर होगी।

इसे भी पढ़ें :

मोदी और राहुल गांधी ने जगन को दी बधाई, कहा-आंध्र के विकास के लिए मिलकर करेंगे काम

AP के लिए 4 और तेलंगाना के लिए 3 जज नियुक्त, ये हैं उनके नाम

वाईए जगन ने कहा कि तेलंगाना के साथ अच्छा रहने की जरूरत है। केसीआर एक अच्छा व्यक्ति है। अच्छे मन से आगे आ रहे है। हमे उनका स्वागत करना चाहिए। नागार्जुना सागर और श्रीशैलम संयुक्त परियोजना हैं। दोनों तेलुगु राज्यों के भलाई के लिए ऐसा करना की जरूरत है। भविष्य में किसी प्रकार की दिक्कतें न आये इसीलिए हमें सावधान रहना चाहिए। यदि एपी का भला नहीं होता है तो तेलंगाना के साथ मिलकर काम नहीं करेंगे। भविष्य को देखकर हमें आगे बढ़ने की जरूरत है।