विजयवाड़ा : आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद से तेलुगु देशम पार्टी को लगातार एक के बाद एक झटके लग रहे हैं और दिन ब दिन उसकी हालत दयनीय होती जा रही है।

यह तो ज्ञात है कि कुछ दिनों पहले चार राज्यसभा सदस्यों ने टीडीपी छोड़कर बीजेपी का दामन थामा था। बताया जा रहा है कि अब टीडीपी के वरिष्ठ नेता चंदु सांबशिव राव पार्टी छोड़ने जा रहे हैं।

उन्होंने मंगलवार को घोषणा की कि वह अपनी सदस्यता और प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे रहे हैं। हालांकि, उनके करीबियों का कहना है कि वे जल्द ही भाजपा में शामिल होंगे।

बताया जा रहा है कि गुंटूर जिले के वरिष्ठ नेता के रूप में जाना जाने वाले सांबशिव राव कुछ समय से पार्टी के नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं। वहीं विधानसभा चुनावों में हारने के बाद से वह पार्टी से इस्तीफा देने की बात सोच रहे थे।

इसे भी पढ़ें :

पेंशन गरीबों का हक है और हम खुद इसे उन तक पहुंचाएंगे - आल्ल नानी

टीडीपी की स्थापना से लेकर अब तक सांबशिव राव को इसका परचम लहराने का श्रेय जाता है। 2004 में गुंटूर के दुग्गिराल निर्वाचन क्षेत्र से इन्होंने पहली बार चुनाव लड़ा था।

सांबशिवराव ने उच्च अध्ययन किया है और इनके पास नासा और इसरो में एक वैज्ञानिक के रूप में कार्य करने का अनुभव भी है। उन्होंने अमेरिका में विभिन्न अंतरराष्ट्रीय कंपनियों में आईटी विभाग में काम किया है।

हालांकि उनके करीबीयों का कहना है कि पार्टी में उचित प्रतिनिधित्व नहीं मिलने से वह नाराज हैं। वर्तमान में वे गुंटूर जिले के टीडीपी के प्रभारी हैं।