विजयवाडा : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने महिलाओं के लिए क्रांतिकारी योजनाओं की अमलावरी कर रहे हैं। वाएसआरसीपी के विधायक रोजा ने सोमवार को विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण धन्यवाद प्रस्ताव के चर्चा में लेते हुए यह बात कही। विधायक ने कहा कि नवरत्नालु में सबसे मुख्य अम्मा ओडी योजना है । अम्मा ओडी योजना देश के लिए ही आदर्श बन जाएगी।

विधायक रोजा ने बताया कि एससी, एसटी, बीसी और अल्पसंख्यक महिलाओँ को चार साल में 75 हजार रुपये दिये जाएंगे। प्रजा संकल्प यात्रा के दौरान अनेक महिलाओं ने वाईएस जगन के पास आकर अपनी मुश्किलों को बताया। उन महिलाओं की मुश्किलें सुनकर और देखकर अम्मा ओडी योजना की घोषणा की है। हर ड्वाक्रा महिलाओं को यह सरकार लखपति बनायेंगी।

वाईएस जगन आश्वासन देते है तो कोई जीओ या कानून की आवश्कता नहीं होगी ऐसा विश्वास हर महिला को होने लगा है। खुद के मकान के सपने को भी साकार करने का मुख्यमंत्री ने संकल्प लिया है। पांच साल में 25 लाख मकानों को बनवाकर महिलाओं के नाम पर पंजीकरण किया जाएगा। पांच साल के बाद आंध्र प्रदेश में कहीं पर भी झुग्गी-झोपड़ियां दिखाई नहीं देगी।

इसे भी पढ़ें :

AP : डिप्टी स्पीकर के लिए अधिसूचना जारी, 18 जून को होगा चुनाव

कोना रघुपति ने डिप्टी स्पीकर पद के लिए दाखिल किया नामांकन, मंगलवार को होगा चुनाव

विधायक रोजा ने कहा कि जिस तरह से सूर्य दुनिया को प्रकाश देता है उसी तरह वाईएस जगन मोहन रेड्डी भी लोगों के जीवन में रोशनियों से भर देंगे। उन्होंने कहा कि टार्चर चंद्रबाबू के शासन से टार्च बेरर वाईएस जगन के शासन में जमीन आसमान का अंतर दिखाई देगा।