AP CM YS जगन ने गृहमंत्री अमित शाह से मिलकर किया यह आग्रह

गृहमंत्री अमित शाह से मिलकर स्मृति चिह्न देते हुए मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने आज गृह मंत्री अध्यक्ष अमित शाह ने से शुक्रवार को दिल्ली में मुलाकात की। इस दौरान राज्य को विशेष श्रेणी दर्जा और आंध्र प्रदेश के पुनर्गठन अधिनियम 2014 में दिये गये आश्वासनों की अमलावरी करने का आग्रह किया।

वाईएस जगन ने 2.58 लाख करोड़ के कर्ज में दबे एपी को विशेष दर्जा ही उभार सकती है। साथ ही इस बारे में पीएम मोदी से बातचीत करने का आग्रह किया। वाईएस जगन राज्य के कल्याण से संबंधित मुद्दों के लिए कुछ अन्य केंद्रीय मंत्रियों के अलावा वित्त मंत्री से भी मिलने की संभावना है।

जगन मोहन रेड्डी शुक्रवार दोपहर राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से शाम को मुलाकात किया। वाईएस जगन अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान शनिवार को वाईएसआर कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में शामिल होंगे जहां वह आगामी संसदीय सत्र के लिए रणनीति पर चर्चा करेंगे।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग की बैठक में भाग लेंगे। राज्य को विशेष श्रेणी का दर्जा देने की मांग की करेंगे। साथ ही आंध्र प्रदेश के पुनर्गठन अधिनियम 2014 और राज्य के कल्याण से संबंधित मुद्दों के लिए कुछ अन्य केंद्रीय मंत्रियों के अलावा वित्त मंत्री से भी मिलने की संभावना है। हाल ही में प्रधानमंत्री की तिरुपति यात्रा के दौरान वाईएस जगन ने स्वागत करने गये थे।

इसे भी पढ़ें :

AP CM YS जगन के बड़ी बाटा कार्यक्रम को तस्वीरों में देखिए

दिल्ली पहुंचे  आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी

गौरतलब है कि जगन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने शानदार जीत दर्ज की है। 175 सदस्यीय विधानसभा सीटों में से वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने 151 सीटें मिलीं। वहीं वाईएसआर कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में भी शानदार जीत मिली और 25 में से 22 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) को हार का सामना करना पड़ा था, जिसने 23 सीटें हासिल की, जबकि जन सेना पार्टी के अभिनेता पवन कल्याण को सिर्फ एक सीट मिली हैं।

Advertisement
Back to Top