विजयवाडा : आंध्र प्रदेश के विधानसभा तम्मिनेनी सीताराम ने कहा कि स्पीकर पद उनके लिए चुनौती भरा है। मगर सर्वसम्मति से चुने जाने के कारण आत्मविश्वास बड़ा है। तम्मिनेनी ने गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष के लिए चुने जाने पर विधानसभा में सभी सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त किया है।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सभी सदस्य विधानसभा के मूल्य का पालन करना चाहिए। संविधान की मर्यादाओं का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बीते विधानसभाओं में एपी के कुछ महान सदस्यों ने विधानसभा की गरिमा को ऊंचाई तक पहुंचाया है। विधानसभा अध्यक्ष ने यह भी सुझाव दिया कि पुराने सदस्य हाल ही चुने गये नये सदस्यों को विधानसभा में बोलने का अधिक मौका दें।

तम्मिनेनी सीताराम ने चेतावनी दी कि यदि व्यवस्था पर से लोगों का विश्वास उठ गया तो लोकतंत्र खतरे में पड़ जाएगा। हम सब की जिम्मेदारी है कि लोगों को विश्वास में ले। साथ ही भ्रष्टाचार रहित शासन चलाये। विधानसभा में लिये गये फैसलों की कोर्ट में कभी समीक्षा करने की नौबत न आये।

संबंधित खबर...

आंध्र प्रदेश के नवनिर्वाचित स्पीकर तम्मीनेनी सीताराम को सदस्यों ने इस तरह दी बधाई

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान सदस्य किस तरह से व्यवहार करना चाहिए, इसके लिए प्रशिक्षण कक्षाओं को आयोजित किया जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष भाषण के बाद विधानसभा को शुक्रवार तक के लिए स्थगित किया गया।