जगन सरकार ने मूंगफली और मकई के बीजों पर 40 प्रतिशत सब्सिडी देने का किया ऐलान

कृषि मंत्री कुरसाला कन्नाबाबू - Sakshi Samachar

अमरावती : कृषि मंत्री कुरसाला कन्नाबाबू ने कहा कि खरीफ मौसम की दस्तक के चलते किसानों में शीघ्र ही बीज वितरण किया जायेगा। रायलसीमा में मूंगफली, विजयनगरम, श्रीकाकलुम जिलों में मकई के बीज वितरीत किये जाएंगे। इस संदर्भ में आदेश जारी किया गया है। इन बीजों पर 40 प्रतिशत सब्सिडी उपलब्ध कराने के निर्णय सरकार ने लिया है।

मंत्री ने कहा कि आंध्र प्रदेश सरकार किसान और महिला कल्याण को प्राथमिकता देगी। किसानों के कल्याण एवं विकास के लिए बनाई गई 'रैतु भरोसा' योजना के अंतर्गत बंटाईदार किसानों को भी योजना का लाभ पहुंचाने का निर्णय मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने लिया है। इस निर्णय से प्रदेश के 15 लाख बंटाईदार किसानों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि अक्टूबर से अमल लाई जा रही 'रैतु भरोसा' योजना के अंतर्गत लागत के लिए सरकार 12,500 रुपये सहायता उपलब्ध करायेगी।

इसे भी पढ़ें :

CM वाईएस जगन मोहन के इस आश्वासन के प्रति JAC नेताओं ने जताया आभार

मंत्री कुरसाला ने कहा कि मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी कथनी और करनी में भरोसा रखते हैं। जो कर सकते हैं वह कहते हैं और जो कहते हैं, वह कर दिखाते हैं। उनकी कथनी और करनी में फर्क नहीं है। चुनाव में दिये गये भरोसे को मुख्यमंत्री कायम रखेंगे। उन्होंने कहा कि बीती सरकार ने नई योजनाओं के नाम पर जनधन में धांधलियां बरते है। एक योजना की राशि अन्य योजना की ओर मोड़ दी गई। इससे प्रदेश की आर्थिक स्थिति डगमगा गई है। उन्होंने स्पष्ट किया कि सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व में बनी सरकार इस स्थिति से किसानों को उभारेगी व कल्याण तथा विकास के क्षेत्र में आगे बढ़ेगी।

Advertisement
Back to Top