अमरावती : आंध्र प्रदेश लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 में YSR कांग्रेस पार्टी ने 25 सीटों में से 22 सीटों पर जीत हासिल की है।  आंध्र प्रदेश लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 के लिए साक्षी समाचार पर क्लिक करें।

YS जगन मोहन रेड्डी व सीएम नारा चंद्रबाबू नायडू
YS जगन मोहन रेड्डी व सीएम नारा चंद्रबाबू नायडू

आंध्र प्रदेश में कड़पा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से YSR कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार YS अविनाश रेड्डी ने टीडीपी के आदिनारायण रेड्डी को हराया।

YS अविनाश रेड्डी
YS अविनाश रेड्डी

वाईएस अविनाश रेड्डी ने आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने को लेकर वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में दिल्ली में चलाये गये आंदोलन में समर्थन दिया। अनशन शिविर में शामिल हो कर आंदोलन को तेज बनाया।

आंध्र प्रदेश लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम आने शुरू हो गये हैं। आंध्र प्रदेश में राजमपेट लोकसभा सीट से YSR कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार पेद्दी रेड्डी मिथुन रेड्डी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी टीडीपी की डी के सत्यप्रभा को हराया।

पेद्दी रेड्डी मिथुन रेड्डी
पेद्दी रेड्डी मिथुन रेड्डी

उन्होंने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर YSR कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में दिल्ली में संसद भवन के निकट किये गये धरना प्रदर्शन में शामिल हुये। अनशन में शामिल हुये। साथ ही उन्होंने इस मांग को लेकर अपने पद से इस्तीफा दिया।

आंध्र प्रदेश लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 में चित्तूर (एससी) लोकसभा सीट से वाईएसआरसीपी के उम्मीदवार नल्ला कोंडारी रेड्डप्पा ने टीडीपी के एन शिव प्रसाद को हराया। तिरुपति (एससी) में YSRCP के बल्ली दुर्गाप्रसाद ने टीडीपी की पनबाका लक्ष्मी को हराया। श्रीकाकुलम से YSR कांग्रेस पार्टी के दुव्वाडा श्रीनिवास राव ने टीडीपी के राम मोहन नायडू को हराया।

आंध्र प्रदेश लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 में काकीनाड़ा से वंगा गीता, मछलीपटनम से वल्लभनेनी बालशौरी, अमलापुरम (एससी ) चिंता अनुराधा, राजमंड्री से मार्गानी भरत आगे चल रहे थे।

विशाखापटनम से YSRCP के एमवीवी सत्यनारायण, अरकु (एसटी) से गोड्डेटी माधवी, नरसापुरम सीट से YSRCP के रघुराम कृष्णम राजू, नरसारावपेट से YSRCP के लावु कृष्णदेव राय ओंगोल से मागुंटा श्रीनिवास रेड्डी, नंद्याल से पोचा ब्रह्मानंद रेड्डी और चित्तूर (एससी) सीट से नल्ला कोेंडारी रेड्डप्पा बढ़त बनाये हुये थे।

गुंटूूर लोकसभा सीट से मोदगुला वेणुगोपाल रेड्डी आगे चल रहे थे। विजयनगरम से YSRCP के बेल्लानी चंद्रशेखर आगे चल रहे थे। बापट्ला (एससी) YSRCP के नंदीगाम सुरेश बढ़त बनाये हुये थे। अनकापल्ली से वेंकट सत्यवती आगे चल रही थे। कर्नूल से डॉ संजीव कुमार बढ़त बनाये हुए थे। तिरुपति लोकसभा सीट (एससी) से YSRCP के बल्ली दुर्गा प्रसाद आगे चल रहे थे।

एलुरु से YSRCP के प्रत्याशी कोटगिरी श्रीधर ने बढ़त बनाई हुई है। अनंतपुर से तल्लारी रंगय्या बढ़त लिये हुए थे। नेल्लोर से लोकसभा सीट पर YSRCP के प्रत्याशी आदाला प्रभाकर रेड्डी आग चल रहे हैं। हिंदुपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से YSRCP के गोरंट्ला माधव आगे चल रहे थे।

पोस्टल बैलेट
पोस्टल बैलेट

आंध्र प्रदेश लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 में कड़पा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से YSRCP के YS अविनाश रेड्डी बढ़त लिये हुए थे। पहले पोस्टल बैलेट की पहले मतगणना हुई।

तेदेपा 23 विधानसभा और तीन लोकसभा सीटें जीतकर दूसरे स्थान पर रही। गुंटूर लोकसभा सीट से टीडीपी के गल्ला जयदेव, विजयवाड़ा से केसिनेनी नानी और श्रीकाकुलम से के राम मोहन नायडू ने जीत हासिल की।

चुनाव में आगाज करने वाली अभिनेता पवन कल्याण की जन सेना पार्टी (जेएसपी) को एक विधानसभा सीट मिली। कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) दोनों ही खाली हाथ रह गए।