AP के मतदाता तेलंगाना से रवाना, स्टेशनों पर उमड़ रही है भीड़

मतदान के लिए तेलंगाना से आंध्र प्रदेश जाते यात्री - Sakshi Samachar

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव 2019 व लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर तेलंगाना में रह रहे आंध्र प्रदेश के मतदाता 11 अप्रैल को मतदान करने के लिए अपने-अपने पैतृक गांव रवाना हो रहे हैं। इसलिए रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और हवाई अड्डों पर यात्रियों की भीड़ हो रही है। मतदान के लिए मतदाता दो दिन पहले ही जाने की तैयारियों कर चुके हैं। इस बार मतदाता अधिक उत्साही दिखाई दे रहे हैं। शायद यह आंध्र प्रदेश में राजनीतिक बदलाव का संदेश है। आंध्र प्रदेश की राजनीति काफी उथल-पुथल होने के आसार दिखाई दे रहे हैं।

तेलंगाना में रह रहे आंध्र प्रदेश के मतदाताओं को अपने स्वगृह लौटने के लिए पार्टी उम्मीदवार भी परोक्ष रूप से सहयोग दे रहे हैं। उनकी खासी व्यवस्था का भी प्रबंध किया जा रहा है। मतदाता को रिझाने के लिए उम्मीदवार अलग-अलग पैंतरा अपना रहे हैं। किसी को रुपये तो किसी को शराब या फिर यात्री टिकट का प्रलोभन दे रहे हैं। आप को बता दें कि 11 अप्रैल को अवकाश होने पर यदि शुक्रवार 12 तारीख को अवकाश लिया जाता है तो मतदाता को शनिवार और रविवार के साथ चार दिनों तक का अवकाश मिल रहा है।

इसे भी पढ़ें:

Lok Sabha Elections 2019: चुनाव आयोग ने आंध्र प्रदेश की अंतिम मतदाता सूची की जारी

बीते दस वर्षों के दौरान आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में विभिन्न चरणों मतदान होता आ रहा है। दो चरणों के बीच काफी अंतर होने से कई लोग यहां रहते हैं, वहां रहते हैं कहते हुए मतदान करते आ रहे हैं। प्रदेश विभाजन के बावजूद भी कई मतदाता यहां पर भी मतदान कर रहे हैं और वहां पर भी मतदान कर रहे हैं। वर्ष 2014 के चुनाव में यही सब चलता रहा।

Advertisement
Back to Top