चित्तूर: आंध्र प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं YSR कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष YS जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि चंद्रबाबू नायडू इस क्षेत्र से 30 सालों तक विधायक बने रहे, लेकिन इस क्षेत्र का कतई विकास नहीं किया है। 14 वर्ष तक मुख्यमंत्री बने रहने के बावजूद भी क्षेत्र का समग्र विकास नहीं हुआ है। क्षेत्र में किसी भी योजना को कारगर रूप से अमल में लाया गया नहीं है। शुक्रवार को चित्तूर जिले के कुप्पम में चुनाव प्रचार को उन्होंने संबोधित किया।

YS जगन ने कहा कि वर्ष 2011 जनसंख्या के अनुसार, आंध्र प्रदेश में साक्षरता 67 प्रतिशत है लेकिन 14 वर्ष सीएम और 30 वर्ष तक विधायक बने रहने के बावजूद चंद्रबाबू ने जिस निर्वाचन क्षेत्र से प्रतिनिधित्व किया है, उस क्षेत्र में साक्षरता मात्र केवल 61.8 ही है। कई ग्रामों में छात्रों को प्राथमिक शिक्षा तक भी प्राप्त नहीं हुई है।

उन्होंने कहा कि निर्वाचन क्षेत्र में कम से कम डिग्री या पालिटेक्निक कॉलेज भी नहीं है। दिवंगत मुख्यमंत्री YSR के कार्यकाल में क्षेत्र में कॉलेज स्थापित किये गये हैं। उन्होंने कहा कि चंद्रबाबू ने खुद के परिवार के सदस्यों के साथ ही धोखाधड़ी की है, ऐसे में अन्य के लिए सेवाभाव से कैसे कार्य करेंगे?

इसे भी पढ़ें:

चंद्रबाबू की साइकिल में नहीं है स्टैंड, इसलिए नीचे गिरेगी: मोहन बाबू

YS जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि YSR कांग्रेस पार्टी के सत्ता में आने पर नवरत्नालु योजना द्वारा हर एक जीवन में उजाला होगा। हर एक को उच्च शिक्षा प्राप्त होगी और जीवनस्तर में सुधार होगा। साथ ही रोजगार के अवसर पर बढ़ेंगे और बेरोजगारी का ग्राफ घटेगा।