दलालों के नेता बनकर किसानों को सरेआम लूट रहे हैं चंद्रबाबू : वाईएस जगन 

मैदुकुर में आयोजित चुनावी रैली को संबोधित करते हुए वाईएस जगन  - Sakshi Samachar

मैदुकुरु : वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में किसानों से विश्वासघात करने वाले चंद्रबाबू नायडू एक बार फिर अपने झूठे आश्वासनों के बल सत्ता काबिज होने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने लोगों को चंद्रबाबू नायडू की लोकलुभावन बातों में नहीं आने की अपील की।

चंद्रबाबू पर किसानों, महिलाओं, विद्यार्थियों व बेरोजगारों को धोखा देने का आरोप लगाते हुए वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि अब चंद्रबाबू को सबक सिखाने का वक्त आ चुका है और लोगों को इसका जमकर फायदा उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि विकास करने के लिए बाबू को पांच साल का मौका दिया, लेकिन उन्होंने विकास तो नहीं किया, लेकिन गरीबों को जरूर लूटा है।

उन्होंने कहा कि दलाली व्यवस्था को रोकने वाले मुख्यमंत्री ही दलालों के नेता बनकर किसानों को सरेआम लूट रहे हैं। उन्होंने कहा कि विभाजन कानून में उल्लेखित कड़पा स्टील फैक्ट्री का निर्माण किया गया होता, तो आज यहां के बेरोजगारों को नौकरियां मिल गई होतीं।

लोगों का अभिवादन स्वीकार करते वाईएस जगन 

वाईएस जगन ने अपने चुनाव प्रचार के तहत कड़पा जिले के मैदकुरु निर्वाचन क्षेत्र में आयोजित एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मैदुकुरु से वाईएसआरसीपी के उम्मीदवार रघुरामी रेड्डी और कड़पा लोकसभा सीट से उम्मीदवार वाईएस अविनाश रेड्डी को भारी बहुमत से विजयी बनाने का अनुरोध किया।

अपनी प्रजा संकल्प यात्रा के दौरान यहां के लोगों की परेशानियों को सुना और देखने का हवाला देते हुए उन्होंने लोगों को उनके हर सुख-दुख में साथ खड़े रहने का वादा किया। उन्होंने बताया कि समर्थन मूल्य और सिंचाई जल नहीं मिलने की वजह से यहां के किसानों को आत्महत्या करते हुए देखा है।

यही नहीं, पदयात्रा के दौरान फीस रिअंबर्समेंट, नौकरी नहीं मिलने और पढ़ाई के लिए धन नहीं होने के कारण बेरोजगार भी आत्महत्या का रास्ता चुनने को मजबूर है। उन्होंने कहा कि 108 एंबुलेन्स, आरोग्यश्री योजना नहीं होने से लोग दवाइयों पर हजारों रुपए खर्च नहीं कर पाने के कारण मर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें :

राम माधव बोले- बाबू ने आंध्र की जनता को दिया धोखा अब जनता ऐसे सिखाएगी सबक...

उन्होंने कहा कि बारिश नहीं होने और विभिन्न परियोजनाओं के समय पर पूरा नहीं होने के कारण यहां सूखा पड़ा और किसान परेशान हैं, लेकिन चंद्रबाबू नायडू की हेरिटेज कंपनी राज्य की अन्य कंपनियों के मुकबाले अधिक कमाई कर रही है। उन्होंने कहा कि हेरिटेज कंपनी यहां के किसानों से बहुत कम दाम पर दूध खरीद कर बाजार में उससे चार गुना दाम पर बेच रही है।

उन्होंने बताया कि जिले में गन्ना किसानों की हालत भी ठीक नहीं है और उनका सुनने वाला भी कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्यभर में वर्तमान में दो लाख से अधिक पद रिक्त हैं, लेकिन पिछले पांच वर्षों में इन पदों की भर्ती नहीं हुई है।

इसे भी पढ़ें :

चंद्रबाबू के शासन में अराजकता का माहौल : वाईएस जगन

वाईएस जगन ने कहा कि चंद्रबाबू नायडू हर वोट के लिए 3 हजार रुपये देकर फिर से सत्ता में आने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं, लेकिन मतदाताओं को उनके लालच में नहीं फसना चाहिए। उन्होंने बताया कि वाईएसआरसीपी के सत्ता में आने पर अपने बच्चों को स्कूल भेजने वाली मां को सालाना 12 हजार रुपये, गरीब बच्चों को इंजीनियरिंग और मेडिसिन जैसी शिक्षा मुफ्त में दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि उनकी सरकार बनते ही बचत समूह की महिलाओं के ऋण माफ करेंगे और ब्याज मुक्त ऋण दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वाईएसआर की आशा-आकांक्षाएं पूरी की जाएंगी। उन्होंने कहा कि वाईएसआर चेयूत योजना के जरिए सालाना 75 हजार रुपये दिए जाएंगे और किसान को खरीफ मौसम शुरू होने से पहले उसके खाते में 12 हजार रुपए जमा कराए जाएंगे।

Advertisement
Back to Top