अमरावती: चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व में बनी आंध्र प्रदेश सरकार को उच्च न्यायालय ने फटकार लगाई। आंध्र प्रदेश में अधिकारियों के तबादले को लेकर CEO द्वारा जारी आदेश पर दखलअंदाजी नहीं करने का आदेश आंध्र प्रदेश सरकार को दिया है।

इंटेलिजेंस DG एबी वेंकटेश्वर राव के अलावा अन्य तीन IPS अधिकारियों के तबादले करने का आदेश केंद्रीय चुनाव आयोग ने किया। इस निर्णय पर आपत्ति जताते हुये आंध्र प्रदेश सरकार ने उच्च न्यायालय में याचिका दायर की। इस याचिका पर उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को सुनवाई की। EC के आदेश पर आंध्र प्रदेश सरकार को दखलअंदाजी नहीं करने की हिदायत दी। तबादले को लेकर आंध्र प्रदेश सरकार की याचिका को उच्च न्यायालय ने सुनवाई की। इतना ही नहीं, EC के आदेश का पालन करने आदेश एपी सरकार को दिया।

बताया जा रहा है कि एबी वेंकटेश्वर राव को सेवा से हटाने हुए केंद्र चुनाव आयोग (CEC) ने आदेश जारी किया और इस आदेश पर आपत्ति जताते हुये आंध्र प्रदेश सरकार ने उच्च न्यायालय में याचिका दायर की। इस आदेश को एकतरफा बताने के साथ अन्य कार्रवाई पर रोक लगाने को लेकर GAD के सचिव श्रीकांत ने याचिका दायर की।

इसे भी पढ़ें:

इंटेलीजेन्स प्रमुख के तबादला मामले पर हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी, फैसला सुरक्षित

आप को बता दें कि वाईएसआरसीपी के महासचिव वी विजयसाई रेड्डी ने भी याचिका दायर की। याचिका में उन्होंने एबी वेंकटेश्वर राव और दो पुलिस अधीक्षकों के तबादले करने का अनुरोध किया गया।