विनुकोंडा : वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सुप्रीमो वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि नागार्जुन सागर होने के बावजूद विनुकोंडा निर्वाचन क्षेत्र में सिंचाई और पीने के लिए पानी नहीं है। उन्होंने कहा कि बाबू सरकार यहां की समस्या का समाधान किए बिना टैंकरों से पानी की आपूर्ति करते हुए लोगों से धन वसूलने के अलावा नीरु-मीरु चेट्टु के नाम पर लूट मचा रही है।

विनुकोंडा में आयोजित अपनी एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए जगन ने कहा कि इस निर्वाचन क्षेत्र में लगभग 50 गांवों में पीने का पानी नहीं मिल रहा है। मिर्च की फसल में वायरस लगने के कारण पैदावार में कमी आने से किसान परेशान हैं। फसलों को न्यूनतम समर्थन मूल्य तक नहीं मिल पा रहा है और किसान परेशान है। जगन ने कहा कि खुद यहां के किसान बता रहे हैं कि चंद्रबाबू से उन्हें किसी प्रकार की आर्थिक सहायता नहीं मिली है।

लोगों का अभिवादन स्वीकार करते वाईएस जगन 
लोगों का अभिवादन स्वीकार करते वाईएस जगन 

सभी व्यवस्था को निष्क्रिय करते हुए....

जगन ने कहा, 'खुफिया विभाग के प्रमुख को हटाने का चुनाव आयोग ने आदेश जारी किया है। चंद्रबाबू ने चुनाव आयोग के आदेश की अनदेखी की है। लोगों की बीच मेरी हत्या करवाने की कोशिश की। विशाखापट्टणम हवाई अड्डे पर मुझ पर हत्या की कोशिश करवाई गई। हत्या की कोशिश के एक घंटे के भीतर पुलिस महानिदेशक ने क्या कहा, ये आप सभी जानते हैं। यहां जब नेता प्रतिपक्ष की सुरक्षा संभव नहीं है, तो आम लोगों का क्या होगा? वाईएस विवेकानंद रेड्डी की हत्या करवा कर उस अपराध को मेरे परिवार के सदस्यों पर थोपने की साजिश रची जा रही है।'

दुष्ट शासन पर चर्चा रोकने की कोशिश...

वाईएस जगन ने कहा कि चंद्रबाबू ने चुनाव में अपनी रोटी सेंकने के लिए एक फिल्मी एक्टर से नई पार्टी की स्थापना करवाई है। इसी साजिश के तहत एक और पार्टी स्थापित कर उस पार्टी के चुनाव चिन्ह ,अंगवस्त्र तथा उम्मीदवारों के नाम तक विपक्षी के उम्मीदवारों के नामों से मेल खाने की व्यवस्था की है।

इसे भी पढ़ें :

ममता बनर्जी और केजरीवाल भी आकर आंध्र प्रदेश में पढ़ेंगे चंद्रबाबू नायडू की लिखी स्क्रिप्ट

उन्होंने कहा कि इस बार चुनाव में हेलीकाप्टर के चिन्ह से साजिश और धोखाधड़ी करने वालों के प्रति सावधान रहने की जरूरत हैं। उन्होंने कहा कि हर वक्त साजिश रचने में व्यस्त रहने वाले चंद्रबाबू को इस बार भी वोट देंगे, तो लोकतंत्र नहीं बचेगा। उन्होंने कहा कि चंद्रबाबू पिछले पांच वर्षों के कामकाज पर चर्चा को रोकने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें पता है कि उनके दुष्ट शासन पर चर्चा होने से वे हार जाएंगे।

वाईएस जगन ने कहा कि चुनाव की तारीख आते-आते चंद्रबाबू के षड़यंत्र चरम पर पहुंच रहा है। हर गांव के लिए रुपयों से भरे बैग भेजने लगे हैं और वोट खरीदने के लिए हर वोटर को तीन हजार रुपये दे रहे हैं। उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं व नेताओं से सभी गांवों में जाकर हर वोटर को जागरूक बनाने कहा। उन्होंने लोगों से सिर्फ तीन हजार रुपये के लालच में पांच साल तक परेशान नहीं होने की अपील की।