YSRCP से लोकसभा चुनाव लड़ने वाले पुलिस अधिकारी को पदमुक्त करने का फरमान 

डिजाइन फोटो  - Sakshi Samachar

हैदराबाद : वाईएसआरसीपी के टिकट पर आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले के हिन्दुपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे पुलिस अधिकारी को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति का आदेश कोर्ट के द्वारा मिल गया है। आंध्र प्रदेश प्रशासनिक ट्रिब्यूनल के अध्यक्ष जस्टिस समुद्राला गोविंदराजुलू ने अपना आदेश जारी करते हुए कहा है कि तुरंत इनको स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति दे दी जाए। ट्रिब्यूनल के अध्यक्ष जस्टिस समुद्राला गोविंद राजुलू ने आदेश जारी करते हुए कर्नूल के डीआईजी को तुरंत VRS स्वीकार करने का आदेश दिया है।

आपको बता दें कि वाईएसआरसीपी के टिकट पर अपनी राजनीतिक पारी शुरू करने की इच्छा रखने वाले गोरंटला माधव ने गत वर्ष 28 दिसंबर को अपना वीआरएस लेने का आवेदन पत्र भेजा था, लेकिन अधिकारियों ने उसे दबा कर रखे रखा। इसके खिलाफ माधव ने आंध्र प्रदेश प्रशासनिक ट्रिब्यूनल में एक याचिका दायर की ।

इस पर सुनवाई के समय अधिकारी के वकील ने बताया कि गोरंटला माधव ने VRS के लिए डीआईजी को आवेदन पत्र भेजा था, लेकिन उस पर अब तक निर्णय नहीं लिया गया है। बताया जा रहा है कि सत्तारूढ़ टीडीपी के नेताओं के दबाव में अधिकारी उनके वीआरएस का आवेदन स्वीकार नहीं कर रहे हैं, बल्कि से टरकाने की कोशिश कर रहे हैं।

वीआरएस के लिए आवेदन करने वाले अफसर के वकील ने कहा कि माधव पर आपराधिक मामले बताकर भी वीआरएस की अनुमति नहीं दी जा रही थी और इसके बारे में गलत आंकड़े पेश किए जा रहे थे।

इसे भी पढ़ें :

CI के रूप में काम कर चुके गोरंट्ला माधव YSRCP में हुए शामिल, कहा-करूंगा यह काम

आंध्र प्रदेश की विजयवाड़ा लोकसभा सीट पर कम्युनिस्ट पार्टी का समर्थन करेगी जनसेना

आंध्र प्रदेश प्रशासनिक ट्रिब्यूनल ने दोनों पक्ष की दलील सुनने के बाद सरकारी वकील की दलील को खारिज कर दिया। इसके बाद तत्काल डीआईजी को आदेश दिया कि उनके वीआरएस का आवेदन स्वीकार कर लिया जाए, ताकि वह अपनी स्वेच्छा से अगला कदम उठा सके।

Advertisement
Back to Top