नई दिल्ली : आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बसपा सुप्रीमो मायावती ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में जनसेना पार्टी के साथ गठबंधन किया है। जनसेना पार्टी के चीफ पवन कल्याण ने मायावती से मुलाकात की है। चुनाव के मद्देनजर दोनों ही पार्टियों के बीच सीटो को लेकर बात फाइनल कर ली गई है। बीएसपी के साथ गठबंधन के बाद जनसेना प्रमुख पवन कल्याण ने कहा कि बीएसपी सुप्रीमो मायावती को लेकर हमारी इच्छा है कि वे देश की प्रधानमंत्री बने।

बता दें कि आंध्रप्रदेश में 11 मार्च को 25 लोकसभा सीट पर मतदान होगा। वहीं तेलंगाना में भी 11 मार्च को एक ही फेज में सभी 17 लोकसभा सीटों पर मतदान कराया जाएगा।

इसे भी पढ़ें

विशाखापट्टनम की इस विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं पवन कल्याण

इससे पहले यूपी में बसपा ने सपा के साथ गठबंधन किया है। दोनों ही दल एक साथ मिलकर चुनाव लड़ने जा रहे है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी मुख्यालय पर पार्टी के लोकसभा प्रभारियों व जोनल कोऑर्डिनेटरों संग बैठक की और समाजवादी पार्टी (सपा) कार्यकर्ताओं के साथ सामंजस्य बिठाकर प्रचार-प्रसार की तैयारी का निर्देश दिया। इस बैठक में लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा हुई हालांकि किसी प्रकार की घोषणा नहीं की गई है। बैठक में कार्यकर्ताओं को चुनाव आचार संहिता का सख्ती से पालन करने का भी निर्देश दिया गया।