अमरावती : वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) ने बुधवार को आंध्र प्रदेश विधानसभा व लोकसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा को 16 मार्च तक के लिए टाल दिया।

आंध्र की मुख्य विपक्षी पार्टी का बुधवार को पहली सूची जारी करने का कार्यक्रम था। अब वाईएसआरसीपी ने इसकी घोषणा शनिवार को करने का फैसला किया है, जब पार्टी प्रमुख वाई.एस.जगनमोहन रेड्डी अपने पैतृक जिले से अपनी बस यात्रा की शुरुआत करेंगे।

व्यस्त गतिविधियों व कई अन्य पार्टियों के नेताओं के वाईएसआरसीपी में शामिल होने के कारण सूची 'मुहूर्त' के बावजूद बुधवार को घोषित नहीं की जा सकी। पार्टी ने कहा, "उम्मीदवारों की सूची अब 16 मार्च को सुबह 10.26 बजे घोषित होगी।"

इसे भी पढ़ें :

बाबू को अभी से छूटने लगे हैं पसीना, ‘फैन’ की है जरूरत

रेड्डी अपने पिता व आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाई. एस. राजशेखर रेड्डी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद इडुपुलापाया से अपनी बस यात्रा की शुरुआत करेंगे।

वाईएस जगन मोहन रेड्डी हर दिन तीन विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में प्रचार सभाओं में भाग लेगें। 16 तारीख को पहले दिन गुरुवार को निर्वाचन क्षेत्र के पिडुगुराल्लु में होगी। इसके लिए जगन एक निर्वाचन क्षेत्र से दूसरे निर्वाचन क्षेत्र पहुंचने के लिए हेलीकाप्टर का इस्तेमामल करेंगे और वहां से बस में पहुंच कर सभाएं करेंगे। जगन कम सेकम 70 से 80 निर्वाचन क्षेत्रों में सभाएं करेंगे।

पार्टी की मानद अध्यक्ष वाईएस विजयम्मा और वाईएस जगन की बहन शर्मिला भी चुनाव प्रचार में हिस्सा लेंगी। राज्य की 175 विधानसभा व 25 लोकसभा सीटों पर एक साथ एकल चरण में 11 अप्रैल को मतदान होना है।