हैदराबादः आंध्रप्रदेश विधानसभा में कुल 176 सीटें हैं। जिसमें से सत्ताधारी टीडीपी के पास 100 सीटें है। वहीं दूसरे नंबर वाईएसआरसीपी के पास 66 बीजेपी के पास 3 व बाकी सीटें अन्य के पास हैं।

राजमंड्री विधानसभा क्षेत्र

राजमंड्री (नगर) विधानसभा आंध्र प्रदेश की पूर्वी गोदावरी जिले के अंतर्गत आने वाली 19 विधानसभा क्षेत्रों में से एक है। यह राजमंड्री (नगर) लोकसभा क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाली 7 विधानसभा क्षेत्रों में से एक है।

राजमंड्री (नगर) लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली अन्य छह अन्य विधानसभा क्षेत्रों अनापर्थी, राजानगरम, राजमंड्री ग्रामीण, कोव्वुर, निडदावोलु और गोपालपुरम का हिस्सा शामिल हैं।

साल 2009 राजमंड्री (नगर) निर्वाचन क्षेत्र में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के आर सूर्या प्रकाश राव विधायक थे जिन्होंने चुनाव में कुल 41,396 वोट हासिल किए थे। लेकिन साल 2014 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के ए सत्यनारायण ने कांग्रेस के तत्कालीन विधायक को हराकर इस सीट पर अपना कब्जा किया था।

राजमंड्री (नगर) विधानसभा क्षेत्र विधायक ए सत्यनारायण राव
राजमंड्री (नगर) विधानसभा क्षेत्र विधायक ए सत्यनारायण राव

2014 में राजमंड्री (नगर) विधानसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार ए सत्यनारायण राव ने कुल 79,531 वोट हासिल किए थे। वहीं दूसरे नंबर पर वाईएसआरसीपी के उम्मीदवार बी राज कुमार ने कुल 53,154 वोट हासिल किए थे। आपको बता दें कि बीजेपी उम्मीदवार ने राजमंड्री (नगर) विधानसभा सीट पर 26,377 वोटों से जीत हासिल की थी।