आंध्र प्रदेश राजनीति - AP Politics

botsa satyanarayana challenges chandrababu naidu to get into electoral fray - Sakshi Samachar
Aug 03, 2020
अमरावती : आंध्र प्रदेश के मंत्री बोत्सा सत्यनारायण ने चंद्रबाबू को चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि चंद्रबाबू को अपनी बातों पर यकीन है या आत्मविश्वास है तो वे अपने विधायकों, एमएलसी और
Chandrababu Naidu diplomacy backfires in andhra pradesh says kurasala kannababu - Sakshi Samachar
Aug 02, 2020
सरकार ने राज्य के सभी क्षेत्रों का विकास करने का निर्णय लिया है। इस संदर्भ में बनाई गई समिति के प्रस्ताव के आधार पर ही सरकार ने राज्य में तीन राजधानियां बनाने का विधानसभा में निर्णय लिया था।
BJP Senior Leader Pydikondala Manikyala Rao Passed Away in Andhra Pradesh - Sakshi Samachar
Aug 01, 2020
अमरावती : भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री पैडिकोंडा माणिक्याल राव (60) का निधन हो गया। राव एक महीना पहले कोरोना से संक्रमित हो गये थे। तब से उनका निजी अस्पताल में
AP BJP president Somu Veerraju gives big zolt to Sujana Choudhary - Sakshi Samachar
Jul 31, 2020
राज्यसभा सदस्य सुजना चौधरी को आंध्र प्रदेश की भाजपा इकाई ने जोर का झटका देते  हुए स्पष्ट किया है कि राजधानी के मामले में केंद्र सरकार किसी प्रकार का हस्तक्षेप नहीं करेगी। प्रदेश भाजपा इकाई ने राजधानी का मसला केंद्र सरकार के दायरे में होने संबंधी...
 Somu Veerraju Said BJP Not Involved In AP Capital Issue - Sakshi Samachar
Jul 30, 2020
वीर राजू ने कहा कि किसानों का हित ही हमारी नीति है। मगर राजधानी के मुद्दे पर हमें अनावश्यक घसीटा जा रहा है। फिर भी आंध्र प्रदेश की राजनीति में बीजेपी गंभीर रहेगी।
 Election Commission India Announced Notification MLC Election In Andhra Pradesh - Sakshi Samachar
Jul 30, 2020
अधिसूचना 6 अगस्त को जारी की जाएगी। नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 13 अगस्त है। 24 अगस्त को चुनाव होंगे। उसी दिन 5 बजे से वोटों की गिनती होगी। इसके बाद चुनाव परिणाम घोषित किये जाएंगे।
Omar Abudullah said Chandrababu is an Opportunistic and treacherous - Sakshi Samachar
Jul 30, 2020
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री व नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम व टीडीपी प्रमुख नारा चंद्रबाबू पर तीखा हमला करते हुए उन्हें अवसरवादी और विश्ववासघाती करार दिया है।
International Tiger Day In Andhra Pradesh - Sakshi Samachar
Jul 29, 2020
मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने वन विभाग की ओर से तैयार किये गये पोस्टर और ब्राउचर को कैंप कार्यालय में जारी किया।
Filled Vacant Two MLC Posts Under Governor Quota in Andhra Pradesh - Sakshi Samachar
Jul 28, 2020
आंध्र प्रदेश में राज्यपाल ने रिक्त दो एमएलसी पदों के लिए मंजूरी दे दी है। सरकार की सिफारिश के अनुसार राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने पंडुला रवींद्र बाबू और जकिया खानम को एमएलसी पद पर मनोनीत किया है।
CM YS Jagan holds review meeting with District Magistrates regarding Corona control - Sakshi Samachar
Jul 28, 2020
ताडेपल्ली : मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि प्रदेश में कोरोना महामारी को नियंत्रित करने के लिए प्रदेश के हर कर्मचारी से लेकर अधिकारी तक कड़ी मेहनत कर रहे हैं। कोविड के
Somu Veerraju will Strengthen BJP in AP - Sakshi Samachar
Jul 28, 2020
सोमु वीर राजू ने आगे कहा, "चंद्रबाबू के गलत नीति के कारण प्रदेश में तेलुगु देशम पार्टी बुरी तरह से हार गई है। पिछली टीडीपी सरकार के शासनकाल में हुए भ्रष्टाचार की जांच करने के बारे में केंद्र सरकार से आग्रह किया जाएगा।"
Somu Veeraraju Appointed BJP President of Andhra Pradesh - Sakshi Samachar
Jul 27, 2020
पार्टी के राष्ट्रीय जेपी नड्डा ने सोमवार को सोमु वीर राजू के अध्यक्ष नियुक्त करते हुए आदेश जारी किया है। इसके चलते वर्तमान अध्यक्ष कन्ना लक्ष्मीनारायण को गहरा धक्का लगा है।
kurasala said chandrababu  tries to spread fear against corona spread - Sakshi Samachar
Jul 27, 2020
चंद्रबाबू नायडू को झूठ पर झूठ  बोल कर लोगों की परेशानियों को और बढ़ा रहे हैं। लंबे समय तक मुख्यमंत्री का अनुभव होने के बावजूद लोगों में हड़कंप मचानेवाला बयान दे रहे हैं।  
Avanthi Srinivas rao warns MP Raghuram not to interfere in all matters - Sakshi Samachar
Jul 26, 2020
अवंति श्रीनिवास राव ने कहा कि विशाखापट्टणम में एक्जक्यूटिव राजधानी नहीं बनानी चाहिए, ऐसा कहनेवाले रघुराम कृष्णा होते कौन है।
Pawan Kalyan gets angry on andhra people says karanam dharmasri - Sakshi Samachar
Jul 25, 2020
करणम धर्मश्री ने कहा कि टीडीपी के साथ पांच साथ रहने के बावजूद अमरावती क्या भ्रमरावती नहीं लगी। अगर हकीकत में राजनीतिक नेता होते तो लोगों के बीच रहते और उनकी समस्याओँ का समाधान करते।
TDP Leaders  of Kuppam Joining YSRCP due to Upset with Chandrababu Naidu - Sakshi Samachar
Jul 24, 2020
तिरुपति : मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के कल्याणकारी कार्यक्रमों के कारण चंद्रबाबू नायडू के निर्वाचन क्षेत्र कुप्पम में तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) में दरार पड़ गई है। कुप्पम
Gopalkrishna and Appalaraju inducted in YS Jagan Cabinet  - Sakshi Samachar
Jul 23, 2020
अमरावती : आंध्र प्रदेश में मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी कैबिनेट मे दो दो नए मंत्री शामिल किए गए। राज्यपाल बिश्वभूषण हरिचंदन ने विजयवाड़ा में राजभवन में हुए एक संक्षिप्त कार्य
Chellaboina Venugopal Krishna Thanks To CM YS Jagan Over BC Minister - Sakshi Samachar
Jul 23, 2020
बीसी समुदाय के कल्याण के लिए  मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी काफी प्रमुखता दे रहे हैं। सीएम जगन ने पिछले साल बीसी समुदाय के लिए 22 हजार करोड़ रुपये की योजनाओँ को लागू किया है।
Appalaraju and Ch Venugopalkrishan oath ceremony today by Governor in AP - Sakshi Samachar
Jul 22, 2020
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी मंत्रिमंडल में नए मंत्रियों के रूप में सिदिरी अप्पलराजू और चेल्लुबोइना वेणुगोपाल कृष्णा बुधवार को शपथ लेने वाले हैं। राज्यपाल बिश्वभूषण हरिचंदन विजयवाड़ा स्थित राजभवन में दोपहर 1.29 बजे उन्हें शपथ...
 CM YS Jagan will inaugurate 'Jagananna Pachchathoranam' program on Wednesday - Sakshi Samachar
Jul 21, 2020
वन महोत्सव के अंतर्गत प्रदेश में 20 करोड़ पौधारोपण किये जाने का लक्ष्य रखा गया है। हर पौधे की सुरक्षा के लिए ट्री गार्ड स्थापित किये जाएंगे। 80 फीसदी पौधों की सुरक्षा की जिम्मेदारी सरंपचों की है।
botsa satyanarayana says chandrababu naidu unseen vision to create three capitals - Sakshi Samachar
Jul 20, 2020
राजधानी क्षेत्र को लेकर चंद्रबाबू ने लोगों के साथ धोखाधड़ी की। राजधानी अमरावती क्षेत्र में इनसाइडर ट्रेडिंग हुई है और इसे छुपाने के लिए उन्होंने राज्यपाल को पत्र लिखा है। 
CM YS Jagan Review On Formation BC Sub Caste Corporations In Andhra Pradesh - Sakshi Samachar
Jul 20, 2020
मुख्यमंत्री कहा कि सभी बीसी समुदाय को सरकार की योजनाओं का लाभ मिले इस ओर विषेश ध्यान दें। उन्होंने यह भी बताया कि वाईएसआरसीपी की सरकार सत्ता में आने के बाद 2,12,40,810 पिछड़ी जातियों को 22,685.74 करोड़ रुपये जारी किये गये हैं।
Sajjala Ramakrishna Reddy Fire On Chandrababu Naidu Over pharma City Accident Comments - Sakshi Samachar
Jul 18, 2020
13 महीने पहले चंद्रबाबू ही प्रदेश के मुख्यमंत्री थे। उनके शासनकाल में अनेक गैस लीकेज और अग्नि दुर्घटनाएं हुई हैं। तब चंद्रबाबू ने पीड़ित परिवार को कितनी रकम दी है?
 Chandrababu Naidu Anti Dalit Alleges YSRCP - Sakshi Samachar
Jul 17, 2020
वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री नारा चंद्रबाबू नायडू को दलित विरोधी करार दिया है। वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के विधायक मेरुग नागार्जुन ने कहा कि सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी अनुसूचित जाति और जनजाति के कल्याण के लिए निरंतर काम कर रहे हैं।
Mobile Sanjivani Bus Service Started for Corona Testing in ‌ Andhra Pradesh - Sakshi Samachar
Jul 17, 2020
मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी कड़े कदम उठा रहे हैं। आंध्र प्रदेश में कोरोना टेस्टिंग की क्षमता काफी बढ़ गई है। कोरोना टेस्टिंग अब हर एक के लिए उपलब्ध हो गया है।
Sanchaita Gajapathi Raju Fires on Chandrababu Naidu and Ashok Gajapathi Raju - Sakshi Samachar
Jul 16, 2020
विजयनगरम : संचयिता गजपतिराजू ने कहा है कि मान्सस ट्रस्ट, सिम्हाचलम देवस्थानम की चेयरपर्सन की बागडोर संभालने के बाद से विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चंद्रबाबू नायडू उन्हें टॉरगेट बना
Sachin Pilot will go to the way of Andhra CM Jaganmohan Reddy - Sakshi Samachar
Jul 16, 2020
राजस्थान कांग्रेस में जारी सियासी संघर्ष में पहली बाजी भले ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मार ली हो, लेकिन उपमुख्यमंत्री पद से बर्खास्त किए गए सचिन पायलट ने भी अब तक हार नहीं मानी है।
CM YS Jagan Launched Aarogyasri Expansion Services In Six Districts of AP - Sakshi Samachar
Jul 16, 2020
आरोग्यश्री में अनेक परिवर्तन करके पहली बार पायलट प्रोजेक्ट के तहत इसे पश्मिमी गोदावरी जिले में 3 जनवरी से लागू किया गया। अब इसे विजयनगरम, विशाखापट्टणम, गुंटूरु, प्रकाशम, वाईएसआर कडपा और कर्नूल जिले में लागू किया जा रहा है।  
Vijayasai Reddy alleges Ghanta Srinivas Rao Scandle in Bicycle purchasing - Sakshi Samachar
Jul 15, 2020
पिछली टीडीपी सरकार में मुफ्त साइकिलों के वितरण के तहत टीडीपी विधायक गंटा श्रीनिवास राव द्वारा किए गए घपलों पर वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सदस्य वी.विजयसाई रेड्डी जमकर बरसे। 
cm ys jagan review meeting on coronavirus pandemic in ap - Sakshi Samachar
Jul 14, 2020
कोरोना संक्रमितों का इलाज करने से इंकार करने वाले अस्पतालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। साथ ही कोविड-19 के कारण किसी की मौत हो जाती है तो उसके अंतिम संस्कार के लिए 15 हजार रुपये दिये जाने का भी आदेश दिया है।
cm ys jagan review meetign on contract employees welfare in andhra pradesh - Sakshi Samachar
Jul 13, 2020
मुख्यमंत्री वाईएस जगन ने अधिकारियों को आदेश दिया कि स्थायी कर्मचारियों की तरह ही संविदा कर्मचारियों के वेतन भी समय पर दिया जाए। साथ ही कहा कि स्थायी कर्मचारियों की तरह संविदा कर्मचारियों को भी नौकरी की गैरंटी दिये जाने के लिए आवश्यक कदम उठाये।
Vijayasai Reddy slams over tdp supported media in andhra pradesh - Sakshi Samachar
Jul 13, 2020
अमरावती : वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सांसद विजय साई रेड्डी ने कहा कि सरकार के निर्णय के खिलाफ गलत जानकारी देने वाले टीडीपी समर्थित मीडिया पर ट्वीटर के माध्यम से भड़क उठे। उन्होंने
Financial Assistance to Eligible Women Under YSR Cheyuthain Andhra Pradesh - Sakshi Samachar
Jul 12, 2020
योग्य एससी, एसटी और अल्पसंख्यक महिलाओं को आर्थिक मदद की जाएगी। 45 से लेकर 60 साल की महिलाओं को हर साल 18,750 रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।
Andhra Pradesh Chandrababu Naidu Devineni Umamaheshwar Rao Vijaya Sai Reddy - Sakshi Samachar
Jul 11, 2020
वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सांसद विजयसाई रेड्डी ने आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व टीडीपी प्रमुख नारा चंद्रबाबू नायडू पर तीखा प्रहार किया है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा,'इतिहास की पुस्तक में चंद्रबाबू एक फटे हुए कागज की तरह हैं।
 108 and 104 ambulance vehicles are getting praised in Andhra Pradesh - Sakshi Samachar
Jul 11, 2020
मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी द्वारा किये जा रहे अच्छे कार्य को चंद्रबाबू नायडू अनावश्यक आलोचना कर रहे हैं। पिछली सरकार ने स्वास्थ्य क्षेत्र को पूरी तरह से तहस नहस कर दिया है।
chandrababu naidu misleaded farmers in andhra pradesh says kurasala kannabubu - Sakshi Samachar
Jul 10, 2020
काकीनाड़ा : आंध्र प्रदेश के कृषि मंत्री कुरसाला कन्नाबाबू ने कहा कि राज्य के किसानों के साथ चंद्रबाबू नायडू ने धोखाधड़ी की। धोखाधड़ी का दूसरा नाम चंद्रबाबू नायडू है। टीडीपी के संस्
vijayasai reddy tweets on tdp behaviour as chor macheye shor in andhra pradesh - Sakshi Samachar
Jul 09, 2020
अमरावती : आर्थिक पिछड़ों को दिये जाने वाले मकान स्थल के वितरण में अड़चनें पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है। चोरी ही भागने वाले चोर को पकड़ने को कह रहा है। सरकार का विरोध जताने के
YSR Jayanti at Tadepalli CM Camp office - Sakshi Samachar
Jul 08, 2020
वाईएसआर की जयंती को किसान दिवस के रूप में घोषित कर मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी बधाई के पात्र हो बन गये हैं। साथ ही कहा कि किसानों के लिए अनेक कार्यक्रम लागू करने वाले वाईएसआर की जयंती को देशभर में मनाया जाना चाहिए।  
What are the differences between YSR and Jagan Mohan Reddy and what are the similarities ..! - Sakshi Samachar
Jul 08, 2020
राजनीति और राजनेता पर विश्वास करना अक्सर मुश्किल होता है और माना जाता है कि अपना मतलब निकालने और सत्ता हासिल करने के लिए ये राजनेता किसी भी हद तक जा सकते हैं और कुछ भी कर गुजरते हैं पर जब हमारी नजर संयुक्त आंध्र प्रदेश के दिवंगत मुख्यमंत्री डॉ वाईएस...
andhra pradesh mahila commission chairperson vasireddy padma press meet - Sakshi Samachar
Jul 07, 2020
विजयवाड़ा : आंध्र प्रदेश महिला आयोग की चेयरपर्सन वासी रेड्डी पद्मा ने कहा कि राज्य सरकार की कल्याण योजनाओं को प्रतिपक्ष जानबूझ कर असफल बनाने का प्रयास कर रहा है। राज्य में विकास और
YSR Special story on jalayagnam in andhra pradesh and telangana - Sakshi Samachar
Jul 07, 2020
तेलंगाना में लिफ्ट सिंचाई योजनाओँ का काम पूरा होता तो अनंतपुर, ओंगोल और महबूबनगर जिलों में जल समस्या का समाधान हो सकता था। गोदावरी नदी से प्रति वर्ष समुद्र में जाकर मिलने वाले 3,000 टीएमसी पानी का उपयोग सिंचाई और पेयजल के लिए हो सकता था।
Muttamsetti Srinivasara Rao Fires On TDP MLAs Over Visakhapatnam Capital Issue - Sakshi Samachar
Jul 06, 2020
मुख्यमंत्री केवल एक क्षेत्र या एक वर्ग के लिए काम नहीं कर रहे हैं। प्रदेश के 13 जिलों के विकास और कल्याण के लिए काम कर रहे हैं।
Back to Top