‘‘अच्छे तमिलनाडु’’ का अब्दुल कलाम का सपना, मेरा भी सपना : कमल हासन

अभिनेता कमल हासन ( फाइल फोटो ) - Sakshi Samachar

चेन्नई : दिग्गज कलाकार कमल हासन ने आज कहा कि 21 फरवरी को तमिलनाडु का अपना राजनीतिक दौरा वह पूर्व राष्ट्रपति दिवंगत एपीजे अब्दुल कलाम के रामनाथपुरम स्थित आवास से प्रारंभ करना चाहते हैं। यह हासन का भी गृहनगर है। अभिनेता ने कहा कि कलाम ने ‘‘अच्छे तमिलनाडु'' का सपना देखा था जो उनका भी सपना है।

हासन ने तमिल दैनिक आनंदा विकातन के अपने साप्ताहिक स्तंभ में लिखा कि अपने राजनीतिक दौरे की शुरुआत दिवंगत नेता के आवास से करते हुए वह उसी लक्ष्य की ओर बढ़ रहे हैं। कई वर्ष पहले विमान यात्रा के दौरान पूर्व राष्ट्रपति के साथ अपनी बातचीत को याद करते हुए उन्होंने कलाम की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि रामनाथपुरम में दिवंगत नेता के आवास का दौरा करने का अवसर उन्होंने खो दिया। हासन ने कहा कि रामनाथपुरम उनका भी गृहनगर है क्योंकि उनका यहां जन्म हुआ था। हासन ने कहा कि उन्हें ऐसा लगता है कि इस बार उन्हें कलाम के आवास का दौरा करने का मौका हाथ से जाने नहीं देना चाहिए।

उन्होंने कहा,‘‘मुझे लगता है कि मुझे अपना दौरा उनके (कलाम के ) आवास से शुरू करना चाहिए। '' उन्होंने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति ने अपने पीछे एक ‘‘अच्छा तमिलनाडु'' छोड़कर जाने का सपना देखा था और'‘मेरा भी यही विचार है। मैं उस दिशा में बढ़ रहा हूं और मेरा काम केवल आलोचना करना नहीं बल्कि मेरा लक्ष्य लोगों का विकास करना है। ''

Advertisement
Back to Top