बैंकॉक : थाईलैंड की गुफा में अभी भी फंसे चार बच्चों और उनके कोच को बाहर निकालने के अभियान को मंगलवार को बचाव अभियान का तीसरा चरण शुरू किया गया। मौसम में सुधार होने से बचावकर्मियों को मदद मिल रही है लेकिन मंगलवार तड़के हुई भारी बारिश से इन प्रयासों में बाधा पहुंच सकती है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चियांग राइ क्षेत्र के थाम लुआंग गुफा से बीते दो दिनों के बचाव अभियान में आठ बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है, लेकिन पांच अभी भी अंदर हैं। मौसम में सुधार होने से बचावकर्मियों को मदद मिल रही है लेकिन मंगलवार तड़के हुई भारी बारिश से इन प्रयासों में बाधा पहुंच सकती है।

चियांग राइ के पूर्व गवर्नर और बचाव अभियान के कमांडर नारोंगसाक ओसोतानकोर्न ने सोमवार रात को कहा कि तीसरे बचाव अभियान की तैयारी में 20 घंटे लगे लेकिन मौसम और जलस्तर को देखते हुए समय में कुछ बदलाव किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें :

दुखद हादसा ! थाईलैंड में तट के पास नौका दुर्घटना में हुईं 28 लोगों की मौत

थाईलैंड : 13 में से 6 बच्चे गुफा से निकाले गए बाहर, तेज बारिश के कारण थमा बचवा अभियान

गुफा से सुरक्षित निकाले गए आठ बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया है। डॉक्टर्स उनकी जांच कर रहे हैं। नारोंगसाक ने कहा कि जिन फुटबाल खिलाड़ियों को बचाया गया है, उनकी हालत अच्छी है। सोमवार को बचाए गए बच्चों की हालत उससे पहले दिन बचाए गए बच्चों की तुलना में बेहतर हैं।

गौरतलब है कि 23 जून को फुटबॉल अभ्यास के बाद ये 12 बच्चे और उनके कोच गुफा में घूमने गए थे लेकिन भारी बारिश की वजह से अंदर ही फंस गए।

-आईएएनएस