थाईलैंड : थाईलैंड में बाढ़ के पानी से भरी गुफा में फंसे बाकी के लड़कों को गुफा से बाहर निकालने का प्रयास कम से कम 10 घंटे के लिए रूक गया है। यह जानकारी गुफा में फंसे 13 लड़कों में से छह लड़कों को बाहर निकाले जाने के बाद अभियान के कमांडरों ने दी। बचाव अभियान के प्रमुख नारोंगसाक ओसोटानाकोर्न ने संवाददाताओं से कहा, ''अगला अभियान कम से कम अगले 10 घंटे तक शुरू होने की उम्मीद नहीं है।''

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की खबर के मुताबिक, बचाए गए बच्चों को थाईलैंड के उत्तरी चियांग राइ प्रांत में गुफा के समीप एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गुफा स्थल पर हेलीकॉप्टरों की आवाजाही देखी जा सकती है। बच्चों को हेलीकॉप्टर द्वारा अस्पताल पहुंचाया गया है। रविवार सुबह 10 बजे 13 विदेशी गोताखोरों ने सुरंग में बचाव अभियान शुरू किया था।

इसे भी पढ़ें

थाईलैंड : गुफा में फंसे फुटबॉल खिलाड़ियों को निकालने के दौरान पूर्व नेवी गोताखोर की मौत

बता दें कि थाईलैंड की अंडर 16 फुटबॉल टीम के 11 से 16 साल की उम्र के 12 बच्चे और उनके 25 वर्षीय कोच 23 जून से गुफा में फंसे हुए हैं। बाढ़ग्रस्त इस गुफा में ऑक्सीजन की आपूर्ति बहुत कम है। बचाव अभियान शुरू करने के नौवें दिन यानी 2 जुलाई जानकारी मिली कि वे गुफा के प्रवेश द्वार से चार किलोमीटर दूर एक छोटी चट्टान पर हैं।