नई दिल्ली : 'मदीना के सिद्धांतों पर चलकर ही पाकिस्तान की स्थिति सुधरेगी।' यह बात शनिवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी पार्टी पर हमला बोलते हुए कही।

बता दें कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने वाले हैं, जिसको लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। इस दौरान एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चल रहा है।

इसे भी पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ को 10 साल और बेटी मरियम को 7 साल की सजा

राजधानी इस्लामाबाद में बोलते हुए इमरान खान ने कहा कि पिछले 10 साल में पाकिस्तान का कर्ज 6000 अरब से बढ़कर 27,000 अरब हो गया है और पाक का रुपया डॉलर के मुकाबले 60 से 125 पर पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि अगर हम इससे निकलना चाहते हैं तो हमें देश को मदीना के सिद्धांतों पर चलाना होगा।

इमरान ने पाकिस्तान की सर्वोच्च अदालत द्वारा शुक्रवार को नजवा शरीफ और उनकी बेटी पर सुनाए गए फैसले का जिक्र करते हुए कहा कि कल जो हुआ वह पाकिस्तान में पहली बार हुआ। शुक्रवार को एक अदालत ने भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 10 तो उनकी बेटी मरयम नवाज को 7 साल की सजा सुनाई थी।

इसे भी पढ़ें

पाकिस्तान में चुनाव प्रचार के दौरान बिलावल भुट्टो के काफिले पर हमला

उन्होंने प्रश्न करते हुए आगे कहा कि जो लोग नवाज शरीफ के पक्ष में खड़े हैं वो अल्लाह के क्या जवाब देंगे? इमरान ने कहा शरीफ के बच्चों के अकाउंट्स में 30,0000 करोड़ रुपये जमा हैं। कोर्ट द्वारा फैसला सुनाए जाने से पहले नवाज शरीफ ने खुद को बेगुनाह बताया था। जिस पर इमरान ने कहा कि नवाज झूठ बोल रहे हैं, कोर्ट में सारी बातों का खुलासा हो गया है।