वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश के स्वतंत्रता दिवस पर देशवासियों को बधाई दी। 4 जुलाई 1776 को अमेरिका की आजादी की घोषणा हुई थी।

ट्रंप ने बुधवार सुबह ट्वीट कर कहा, "चार जुलाई मुबारक हो। हमारा देश बेहतरीन काम कर रहा है।" सीबीएस न्यूज के मुताबिक, ट्रंप ने अपने ट्वीट के तुरंत बाद अपने फॉलोअर्स के लिए एक वीडियो संदेश भी साझा किया।

ट्रंप वीडियो में कहते हैं, "मेरे साथी अमेरिकावासियों। मेलानिया और मैं देश के हर नागरिक को आजादी की मुबारकबाद देकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं।" ट्रंप ने इस मौके पर अमेरिका की स्थापना में अहम भूमिका निभाने वाले लोगों को भी याद किया।

उन्होंने कहा, "जनरल जॉर्ज वाशिंगटन और उनकी सेना के बहादुर जवानों ने अमेरिका की आजादी के लिए ब्रिटेन के साथ लंबी, कठिन जंग लड़ी।" ट्रंप ने देश की आजादी के लिए शहीद हुए जवानों के कून और संघर्ष को याद करने का भी आह्वान किया।

उन्होंने वीडियो के अंत में कहा, "हम हमेशा एक परिवार और एक महान देश के रूप में रहेंगे। सभी को चार जुलाई की शुभकामनाएं।" ट्रंप इस दिन की छुट्टी का आनंद वर्जीनिया के स्टर्लिग में ट्रंप नेशनल गोल्फ क्लब में गोल्फ खेलते हुए बिता रहे हैं।