प्योंगयांग : उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आने के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है। समाचार एजेंसी के मुताबिक, किम और ट्रंप के बीच मंगलवार को सिंगापुर में ऐतिहासिक द्विपक्षीय वार्ता हुई थी।

उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) के मुताबिक, इस बैठक के दौरान किम जोंग उन ने ट्रंप को उनकी सुविधानुसार प्योंगयांग आने का न्यौता दिया था और ट्रंप ने भी किम को अमेरिका आने का निमंत्रण दिया था।

इसे भी पढ़ें

डोनाल्ड ट्रंप-किम जोंग के बीच ऐतिहासिक मुलाकात, बेहतर संबंधों पर जोर

किम और ट्रंप में बनी बात, जल्द ही परमाणु हथियार खत्म करेगा नॉर्थ कोरिया

केसीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप ने कहा कि वह उचित समय पर प्योंगयांग का दौरा करेंगे और वह किम जोंग के व्हाइट हाउस में आने का भी स्वागत करेंगे। केसीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक, "दोनों नेताओं ने एक-दूसरे के निमंत्रण को बड़ी खुशी से स्वीकार किया।"

बता दें ट्रंप और किम के बीच मंगलवार को चार घंटे तक हुई ऐतिहासिक वार्ता के बाद, दोनों देशों ने नए संबंधों के विकास की दिशा में काम करने और क्षेत्र में 'शांति, समृद्धि और सुरक्षा' के प्रति प्रतिबद्धता भी जताई। यह अमेरिकी राष्ट्रपति और उत्तर कोरिया के नेता के बीच हुई पहली बैठक थी। दोनों के बीच बैठक सिंगापुर में रिसार्ट द्वीप सेंटोसा के कैपेला होटल में हुई।