पेरिस : आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने फ्रांस की राजधानी पेरिस में राहगीरों पर चाकू से किए गए हमले की जिम्मेदारी ली है। मध्य पेरिस में एक शख्स ने शनिवार को पांच लोगों पर चाकू से हमला कर दिया।

समाचार एजेंसी ने पेरिस प्रांत के ट्वीट के हवाले से बताया, "एक संदिग्ध ने पेरिस के दूसरे डिस्ट्रिक्ट में पांच लोगों पर चाकू से हमला किया, जिसमें एक की मौत हो गई। दो गंभीर रूप से घायल हैं जबकि दो को हल्की चोटें आई हैं।" हालांकि, पुलिस की गोलीबारी में हमलावर मारा गया। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने चाकू हमलावर को आतंकवादी करार दिया था।

यह भी पढ़ें :

ISI का जासूस गिरफ्तार, फर्जी बैंक खातों के जरिए ट्रांसफर करता था पैसा

मोसुल ISIS हत्या: चश्मदीद मसीह को लगता है चूक गई भारत सरकार

समाचार एजेंसी के मुताबिक, यह घटना मध्य पेरिस के ओपेरा जिले में हुई। आईएस की मीडिया विंग ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। आईएस की मीडिया विंग अमाक न्यूज एजेंसी ने कहा, "पेरिस में लोगों पर चाकू से हमला करने वाला शख्स आईएस का लड़ाका है।"

सीएनएन के मुताबिक, आईएस ने अपने इस दावे के कोई साक्ष्य उपलब्ध नहीं कराए। मैक्रों ने कहा कि वह पेरिस हमलावर को मार गिराने के लिए पुलिस के साहस को सलाम करते हैं। फ्रांस के गृहमंत्री जेरार्ड कोलोंब ने इस जघन्य अपराध की निंदा की और पुलिस की त्वरित कार्रवाई को सराहा।

-आईएएनएस