लॉस एंजिलस : कैलिफोर्निया में बाढ़ और मिट्टी धंसने से 17 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। वहीं, अमेरिकी प्रशासन कम से कम 20 लापता लोगों की खोज में जुटा है।

समाचार एजेंसी के अनुसार, सांता बारबरा काउंटी के शेरिफ बिल ब्राउन ने कहा कि बचाव दल लापता लोगों को ढूंढ़ने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि लॉस एंजिल्स के उत्तर पश्चिम में स्थित मॉन्टेसिटो में आई आपदा के कारण 28 लोग घायल हो गए है।

दलित हमलों का जवाब दे रहे हैं : अठावले

पीपुल्स प्लाजा में हुई हत्या के आरोपी गिरफ्तार

शेरिफ ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हालांकि हम चाहते हैं कि ऐसा न हो, लेकिन इस संख्या में बढ़ोतरी होने की आशंका है क्योंकि हम अभी भी लापता हुए लोगों की तलाश कर रहे हैं।"

मिट्टी धंसने की यह घटना दिसंबर उस इलाके में हुई है जो दिसंबर 2017 में जंगल में लगी आग की चपेट में आया था और इलाके में मूसलाधार बारिश भी हुई थी, जिस दौरान 15 मिनट से भी कम समय में लगभग 2.54 सेंटीमीटर बारिश हुई थी।

इससे लगभग 100 घर पूरी तरह ध्वस्त हो गए थे और 300 अन्य क्षतिग्रस्त हो गए।

अधिकारियों ने मंगलवार को निकासी के आदेश दिए और निवासियों से ऊंचे इलाकों में जाने को कहा था।

प्रभावित इलाका कैलिफोर्निया के लोकप्रिय पर्यटक स्थलों में शुमार है, जहां घरों की कीमत 14 से 40 लाख डॉलर के बीच है। यहां मशहूर टीवी होस्ट एलेन डी जेनरेस और ओपरा विनफ्रे के घर भी हैं।

सांता बारबरा काउंटी के आपातकालीन प्रबंधन कार्यालय ने बुधवार को घोषणा की कि इन सभी घरों में 'लंबे समय तक' पानी का साफ पानी और बिजली मुहैया नहीं कराई जा सकेगी।