पटना : बिहार में शराबबंदी के जब्त शराब के चूहों के पीने की थ्योरी सामने आने के बाद बिहार पुलिस की किरकिरी हुई थी। इसको लेकर नीतीश कुमार को जवाब तक देना पड़ा था। ऐसे में बिहार पुलिस ने अपनी छवि सुधारने के लिए जब्त शराब को नाले में बहाने की कवायद शुरू किया है। जिसका वीडियो वायरल है।

वीडियो में आप देख सकते हैं बिहार पुलिस जवान अवैध शराब को बरबराद करने के बाद किस तरह इसे नाले में बहा रहे हैं। पिछले साल अप्रैल में नीतिश कुमार ने शराबबंदी को लागू किया था। राज्य में शराबबंदी पर नीतीश कुमार ने दो टूक शब्दों में कहा कि उनके जीते-जी शराबंदी खत्म नहीं होगी। सीएम के इस एलान के बाद बिहार पुलिस अब कोई रिस्क नहीं लेना चाहती।

सीएम ने शराबबंदी पर सख्ती जारी रखने की हिदायत दी है। जानकारी के मुताबिक बेफर के तेजप्रताप नगर में एक मकान के भीतर एक गोदाम में भूसे के ढेर में 600 कार्टन बीयर की बोतलें छिपाकर रखी गई थी. बता दें कि पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। बिहार पुलिस के जवान बीयर की बोतलें खोलकर उन्हें नाली में बहाते हुए दिख रहे हैं। ये वीडियो लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच रहा है।

इससे पहले बिहार में शराब बंदी के बाद से पकड़ी गई लगभग 9 लाख लीटर अवैध शराब को चूहे पी गए। इस थ्योरी के आने के बाद बिहार पुलिस और सरकार की भद्द पिटी थी। मजे की बात की पुलिस में बैठे समझदार अधिकारी भी शराब पीने का आरोप चूहों पर जड़ दिया था। लेकिन इस वीडियो के आने के बाद लगता है अधिकारी और पुलिस दोनों समझदारी से काम ले रहे हैं। ताकी कोई आरोप न लगे।