हैदराबाद : जब प्यार शब्दों से परे हो जाए और हम अपनी दिल की बात न बता पाएं तो बस एक हग से आप अपने लव वन को अहसास करा सकते हैं कि उसके लिए आपके दिल में कितना प्यार है। वैसे जरूरी नहीं कि सिर्फ लवर्स ही हग करें, यह प्यार जताने का तरीका है, जो आप अपने से छोटे, बड़े, परिवार के किसी भी सदस्य को गले लगाकर जता सकते हैं।

वैसे ज्यादातर लोगों का मानना है कि गले लगने का सिर्फ एक ही तरीका है, लेकिन तरीकों में भी बहुत फर्क है। हम इस हग डे आपको गले लगने के अलग-अलग तरीके बता रहे हैं, जो बिना कहे दिल की बात बयां कर देता है।

ह भी पढ़ें :

इस राशि की लड़कियां होती हैं बेस्ट गर्लफ्रैंड

इस वेलेंटाइन पर ऐसे करें अपने प्यार का इजहार

टाइट हग करना :

अगर लवर्स टाइट हग करें तो इसका मतलब है कि वह एक-दूसरे से कभी दूर नहीं जाना चाहते हैं। वो अपने प्यार को कहीं जाने की इजाजत नहीं देते हैं।

स्लीपी सोल्डर हग :

आपका लव वन या कोई खास आपके कंधे पर सिर रखकर गले लगता है तो यह सबसे अच्छा अहसास होता है। इसे स्लीपी शोल्डर हग कहते हैं। यहां पार्टनर यह जताना चाहता है कि वो खुद को आपकी बाहों में सुरक्षित महसूस कर रहा है।

यह भी पढ़ें :

New Couples Tips : पहली मुलाकात में इसलिए न बोलें I Love You क्योंकि...

Rose Day : लाल गुलाब से करिए इजहार-ए-इश्क, पीला कहता है मुझसे दोस्ती करोगे...!

..तो इसलिए मनाया जाता है वेलेंटाइन वीक, हर दिन का होता है नया प्लान व नया तरीका

कॉमन हग :

इस तरह का हग कोई भी आपस में कर सकता है। दो दोस्त या फिर परिवार का सदस्य भी जब मिलते हैं तो अक्सर इस तरह गले मिलते हैं। दरअसल यह एक औपचारिकता होती है। इस तरह गले मिलते समय चेहरे पर एक हल्की-सी मुस्कान होती है।