इस समय पूरी दुनिया में वेलेंटाइन वीक मनाया जा रहा है। इसके तहत हर दिन एक खास तरह का जश्न मनाया जा रहा है। टेडी डे के बाद और हग डे के पहले प्रॉमिस डे मनाया जाता है। ऐसा माना जाता है कि जब दो दिलों के प्यार या चाहत में गहराई आती जाती है तो लोग एक दूसरे आने वाले दिनों के लिए कुछ वायदे भी करते हैं और इसके जरिए अपने प्रेमी को दिलासा देते हैं।

कांसेप्ट फोटो
कांसेप्ट फोटो

वादा अर्थात् प्रॉमिस वैसे तो बड़ा सिंपल सा शब्द लगता है पर इसके मायने बड़े कठिन हैं। किसी से कोई वादा (वायदा) करना तो बड़ा आसान काम होता है पर उसे पूरा करने या निभाने में तमाम तरह की दिक्कतें आती हैं।

कांसेप्ट फोटो
कांसेप्ट फोटो
  • इसलिए हर एक प्रेमी को अपने पार्टनर से कोई प्रॉमिस करने से पहले बहुत सोचना चाहिए और कोई ऐसी बात नहीं कहनी चाहिए जो पूरी न हो सके या जो करना आपके बस में न हो..नहीं तो आपके रिलेशन में दरार पड़ सकती है।

संबंधित खबरें..

इस वेलेंटाइन लुक को देखकर दीवाना हो जाएगा आपका पार्टनर

वैलेंटाइन डे पर दिखना हो खास, तो अपनाएं ये टिप्प

..तो इसलिए मनाया जाता है वेलेंटाइन वीक, हर दिन का होता है नया प्लान व नया तरीका

  • ऐसा भी देखा जाता है कि कई बार युवा अपनी भावना में बहकर एक दूसरे से ऐसे वायदे कर लेते हैं, जिनको पूरा करना काफी कठिन होता है और जब वायदे पूरे नहीं होते तो संबंध में कड़वाहट बढ़ती जाती है।
कांसेप्ट फोटो
कांसेप्ट फोटो
  • कुछ लोग झूठा एम्प्रेशन बनाने के लिए तमाम तरह के वायदे अपने पार्टनर से कर दिया करते हैं और लंबी लंबी योजनाएं भी बना लेते हैं। पर जब इन पर अमल करने की बात आती है तो तमाम तरह के बहाने बनाने लगते हैं या समस्याएं गिनाने लगते हैं।

संबंधित खबरें..

Chocolate Day पर पार्टनर को रिझाने के लिए करें इन चॉकलेटी चीजों का इस्तेमाल

Happy Teddy Day : लड़कियों के इसलिए ज्यादा करीब होता है टेडी बीयर

Rose Day : लाल गुलाब से करिए इजहार-ए-इश्क, पीला कहता है मुझसे दोस्ती करोगे...!