हैदराबाद : श्रीपीठम् पीठाधिपति परिपूर्णानंद स्वामी ने भगवान श्रीराम पर विवादास्पद बयान देने वाले कत्ती महेश के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की सरकार से मांग की है। आपको बता दें कि परिपूर्णानंद स्वामी भगवान राम के खिलाफ टिप्पणी के विरोध में धर्माग्रह यात्रा पर रवाना होना था। मगर पुलिस ने सोमवार को जुबली हिल्स में उनके निवास पर नजरबंद किया है।

इस अवसर पर स्वामी ने सरकार से यह भी मांग की है कि गिरफ्तार किये गये सभी राम भक्तों को बिना शर्त रिहा किया जाए। उन्होंने इस बात अफसोस व्यक्त किया है कि भक्तों को मंदिरों में पूजा करने के लिए भी नहीं जाने दिया जा रहा है।

संबंधित खबर :

भगवान राम पर विवादित बयान देने वाले फिल्म आलोचक कत्ती महेश का बहिष्कार

स्वामी परिपूर्णानंद की धर्माग्रह यात्रा रुकी, किए गए हाउस अरेस्ट !

BJP विधायकों की मांग, कत्ती महेश  का किया जाए आजीवन बहिष्कार

स्वामी ने पुलिस महानिदेशक से आग्रह किया है कि धर्माग्रह यात्रा के लिए केवल उन्हें अकेले के लिए अनुमति दी जाए। साथ ही स्वामी ने आश्वासन भी दिया कि इस यात्रा के दौरान वो किसी के खिलाफ किसी प्रकार की टिप्पणी तक नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि पुलिस कह रहे है कि यात्रा के दौरान मुझ पर हमला होगा। स्वामी ने सवाल किया कि अमरनाथ यात्रा पर हमले हो रहे हैं तो क्या भक्तों को रोक पाओगे?

के लक्ष्मण

दूसरी ओर तेलंगाना भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के लक्ष्मण ने नजरबंदी की निंदा करते हुए एक विज्ञप्ति में कहा कि प्रदर्शन करना और पदयात्रा निकालना संवैधानिक अधिकार है। उन्होंने कहा , ‘‘राज्य सरकार द्वारा हिन्दू विरोधी टिप्पणी पर कथित रूप से कड़ा रूख नहीं अपनाने की वजह से धार्मिक नेताओं को सड़कों पर आना पड़ा है।”