नई दिल्ली: क्या आपको डेस्कटॉप, लैपटॉप, प्रिंटर, राउटर, एप्पल टीवी, स्ट्रीमिंग आदि खराब होने पर उसको ठीक कराने के लिए वक्त निकालने, बाजार जाने और सही इंजीनियर ढूंढने की समस्याओं से जूझना पड़ता है?

अक्सर देखा गया है कि लोगों के पास इन समस्याओं के समाधान के लिए स्थानीय बाजार के चक्कर लगाने के लिए न तो उनके पास समय होता है न ही धैर्य। ऐसे में उनके लिए घर बैठे आईटी समाधान मुहैया करानेवाली कंपनी माईआईटीवाई ने अपनी सेवाएं शुरू की है।

छोटे कार्यालयों और घरों (सोहो) को आईटी समाधान उपलब्ध कराने वाली कंपनी माईआईटीवाई ने दिल्ली/एनसीआर में अपनी सेवाओं को लांच किया। इसके तहत व्यक्तिगत उपभोक्ताओं, काम करने वाले पेशेवरों, गृहिणियों, विद्यार्थियों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए सेवाओं की व्यापक रेंज पेश की जाती है।

माईआईटीवाई के संस्थापक आरूश सोगानी ने बताया, "भारत का आईटी बाजार खंडित है और कई छोटे स्थानीय खिलाड़ियों से बना है, जो सत्यापित नहीं है। एक लैपटॉप पर 30-40 हजार रुपये खर्च के बाद भी लोगों को नेहरू प्लेस जैसे स्थानीय बाजार में जाना पड़ता है, जहां स्पेयर पार्ट्स और उनकी गुणवत्ता की कोई गारंटी नहीं होती।"

उन्होंने कहा, "माईआईटीवाई आपकी सुविधानुसार, आपके घर या ऑफिस में आपकी आईटी समस्याओं का समाधान करता है, साथ ही इनके द्वारा उपलब्ध कराए जाने वाले स्पेयर पार्ट्स पूरी तरह से प्रमाणित होते हैं (माईआईटीवाई से खरीदे जाने वाले)। इसके अलावा इनके इंजीनियरों को उद्योग जगत के विशेषज्ञों द्वारा प्रशिक्षित किया गया है। ये आपसे कोई छिपा हुआ शुल्क नहीं लेते हैं और जब तक काम पूरा नहीं हो जाता, आपको कोई अतिरिक्त बिल नहीं दिया जाता, फिर चाहे इंजीनियर को कितनी बार भी आपके कार्यस्थल पर आना पड़े।"

ऑन डिमांड हाइपर लोकल स्टार्ट-अप माईआईटीवाई को उद्योग की प्रमुख कंपनी सिस्नेट ग्लोबल टेकनोलोजीज का समर्थन प्राप्त है, जो 20 सालों से इस कारोबार में है। माईआईटीवाई विभिन्न सेक्टरों में छोटे एवं मध्यम आकार की कम्पनियों को आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित करने में भी मदद करता है।

कंपनी ने बताया कि वह व्यक्तिगत उपभोक्ताओं, काम करने वाले पेशेवरों, गृहिणियों, विद्यार्थियों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए सेवाओं की व्यापक रेंज पेश करते हैं। इसके साथ ही मैनुफैक्चरिंग, रीयल एस्टेट, कानूनी फर्मो और स्कूलों जैसे छोटे कारोबारों को भी टेक सपोर्ट एवं कंसल्टिंग सेवाएं उपलब्ध कराते हैं।

कंपनी का दावा है कि उसके पास इंजीनियरों एवं तकनीशियनों के लिए सख्त सत्यापन प्रक्रिया है। माईआईटीवाई की टीम में शामिल होने वाले हर इंजीनियर की निजी एवं पेशेवर पृष्ठभूमि की जांच की जाती है। ऐसे में अगर उनके इंजीनियर पर एक ब्रांड के रूप में भरोसा किया जा सकता है, जो बेहद महत्वपूर्ण है।