कार्डिफ : शुक्रवार को सोफिया गार्डन स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच को जीतकर इंग्लैंड ने भारत से अपनी हार का बदला पूरा कर लिया है। सीरीज में अब दोनों ही टीम एक-एक मैच जीतकर बराबरी पर हैं। इंग्लैंड ने यह मैच पांच विकेट से जीता।

भारतीय कप्तान विराट कोहली के अहम 47 रनों की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को 149 रनों का लक्ष्य दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा छह के निजी स्कोर पर तेज गेंदबाज जैक बाल का शिकार हो गए। भारत के स्कोर में अभी 15 रन ही जुड़े थे कि शिखर धवन (10) को रनआउट करके इंग्लैंड ने मेहमान टीम को दूसरा झटका दिया।

सीरीज के पहले मैच में नाबाद शतकीय पारी खेलने वाले लोकेश राहुल भी भारतीय पारी को नहीं संभाल पाए। राहुल को छह के निजी स्कोर पर लियाम प्लंकट ने क्लीन बोल्ड किया।

यह भी पढ़ें :

देखिए सचिन-शाहरुख खान का मराठी लुक, सचिन ने जारी की है फोटो

अपने प्रदर्शन से खुश कुलदीप ने कोहली, धौनी के बारे में कही ये बात

इसके बाद, कोहली और सुरेश रैना (27) ने चौथे विकेट के लिए 57 रन जोड़कर मेहमान टीम की लड़खड़ाती पारी को संभला। रैना को आउट करके स्पिन गेंदबाज आदिल रशीद ने भारत को चौथा झटका दिया।

रैना के आउट होने के बाद कोहली ने विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 32) के साथ मिलकर 32 रन जोड़े। हालांकि, कोहली अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए, उन्हें तेज गेंदबाज डेविड विले ने पवेलियन वापस भेजा। हार्दिक पांड्या 12 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड के लिए विले, बाल, प्लंकट और रशीद ने एक-एक विकेट लिया।