जकार्ता : वल्र्ड नंबर-3 पीवी सिंधु और एच.एस. प्रणॉय ने गुरूवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर इंडोनेशिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि सायना नेहवाल और समीर वर्मा हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

अपना 23वां जन्मदिन बना रही रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता सिंधु ने जापान की आया ओहोरी को 21-17, 21-14 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। सिंधु ने वल्र्ड नंबर-17 ओहोरी को 36 मिनट में पराजित किया।

यह भी पढ़ें : ओहोरी को हराकर सिंधू ने मनाया जन्मदिन

सिंधु ने ओहोरी के खिलाफ अब अपना करियर रिकॉर्ड 5-0 कर लिया है। क्वार्टर फाइनल में सिंधु का सामना चीन की ही बिंगजियाओ से होगा जिनके खिलाफ सिंधु का करियर रिकॉर्ड 5-5 का है।

इस बीच अपने पहले मुकाबले में चीनी दिग्गज लिन डेन पर अप्रत्याशित जीत दर्ज करने वाले प्रणॉय पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं।

आठवी सीड प्रणॉय ने चीनी ताइपे के जु वेई वांग को तीन गेमों में तक चले एक घंटे के मुकाबले में 21-23, 21-15, 21-13 से हराया। क्वार्टर फाइनल में प्रणॉय का सामना चीन के शी युकी से होगा।इस बीच, वर्ल्ड नंबर-9 सायना को महिला एकल के मैच में चीन की युफेई चेन के हाथों 18-21 15-21 से हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें : मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में पी.वी. सिंधु की हार

वर्ल्ड नंबर-5 चेन ने सायना को 40 मिनट में मात देकर क्वार्टर फाइनल में कदम रखा। इस जीत के साथ ही चेन ने अब सायना के खिलाफ अब अपना करियर रिकॉर्ड 2-1 कर लिया है।

वहीं पुरुष एकल के एक अन्य मैच में समीर डेनमार्क के विक्टर एक्सेल्सन की चुनौती से पार नहीं पा सके और टूर्नामेंट से बाहर हो गए। वर्ल्ड नंबर-1 एक्सेल्सन ने समीर को 21-15, 21-14 से पराजित किया।

एक्सेल्सन ने 39 मिनट में यह मुकाबला जीतकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। क्वार्टर फाइनल में एक्सेल्सन का सामना जापान के कांटा सुनेयामा से होगा।