वोल्गोग्राड (रूस) : पोलैंड वोल्गोग्राड ऐरेना में खले जाने वाले फीफा विश्व कप के ग्रुप-एच के अपने अंतिम मुकाबले में आज जापान के खिलाफ जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान पर उतरेगा। ग्रुप स्तर पर चार अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज जापान ने अंतिम-16 दौर में प्रवेश हासिल कर लिया है। उसका लक्ष्य पोलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में जीत हासिल कर शीर्ष पर कब्जा बनाए रखने का होगा।

यह भी पढ़ें : FIFA World Cup : ओसाको के हेडर गोल से जापान का विजयी आगाज

पोलैंड को अपने पहले मैच में सेनेगल से हार का सामना करना पड़ा था, वहीं दूसरे मैच में उसे कोलंबिया ने मात दी थी। कोलंबिया से मिली हार के साथ ही वह टूर्नामेंट से बाहर हो गई। इस कारण जापान के खिलाफ तीसरा ग्रुप मैच उसके लिए सम्मान की लड़ाई है, जिसके लिए उसे अपने अटैक को मजबूत करके उतरना होगा। जापान के डिफेंस ने इस टूर्नामेंट में बेहद शानदार प्रदर्शन किया है।

यह भी पढ़ें : सांचेज विश्व कप 2018 में लाल कार्ड हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बने

जापान ने अपने पहले मैच में कोलंबिया को 2-1 से हराया था, वहीं सेनेगल को उसने 2-2 से बराबरी पर रोका था। ऐसे में वह पोलैंड के लिए उसे हराना अधिक मुश्किल नहीं होगा।

पोलैंड को अपने डिफेंस और अटैक को पूरी तरह से तैयार रखते हुए इस मैच में उतरना होगा। जिसमें जीत के साथ वह सिर उठाकर विश्व कप को अलविदा कह सकती है।

टीमें :

पोलैंड :

गोलकीपर : बाटरेस बियालोस्की, लुका फाबियांस्की, वोजसिएक जेकजेंसी

डिफेंडर : जान बेडनारेक, बाटरेज बेरेसजिंस्की, थियागो सियोनेक, मार्सिन कामिंस्की, लुकाज पिस्जेक, आर्तुर जेडरजेस्की और मीकल पाजदान

मिडफील्डर : जाकुब ब्लास्केवोस्की, जाकेक गोलारस्की, कामिल ग्रोसिकी, ग्रेजगोर्ज क्रेचोवियाक, रफाल कुजार्वा, कारोल लिनेटी, स्लावोमीर पेस्को, मेकेइज रेबुस, पियोटर जिएलिंस्की

फारवर्ड : डेविड कोवनाकी, रॉबर्ट लेवांडोस्की, अर्कादिउस्ज मिलिक, लुकाज टियोडोर्की।

जापान :

गोलकीपर : कावाशिमा इजि, हिगाशीगुची मासाकी, नाकामुरा कोसुके।

डिफेंडर: नागाटोनो युटो, माकिनो टोमोएकी, योशिदा माया, साकाई हिरोकी, साकाई गोटोकु, शोजी जेन, इंडो वाटारू, यूएडा नाओमिची,

मिडफील्डर : होंडा केइसुके, शिबासाकी गाकु, हारागुची गेनकी, कागवा शिंजी, यामागुची होटारू, हासेबे माकोटो, इनुई ताकाशी, उसामी ताकाशी, ओशिमा रयोटा।

फॉरवर्ड : ओकाजाकी शिंजी, ओसाको युया, मुटो योशिनोरी।