टॉन्टन (इंग्लैंड) : इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को यहां जारी त्रिकोणीय सीरीज के दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 में एक पारी में सर्वोच्च स्कोर बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 250 रन बनाए।

न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दिन के पहले मुकाबले में निर्धारित 20 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 216 रन बनाकर विश्व रिकॉर्ड स्थापित किया था जिसे इंग्लैंड ने कुछ ही घंटों बाद ही तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की लगातार दूसरी जीत

न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया और कप्तान सूजी बेट्स ने 124 रनों की पारी खेली। बेट्स ने 66 गेंदों की अपनी पारी में 16 चौके और तीन छक्के लगाए। बेट्स के अलावा सोफी डिवाइन ने 48 गेंदों में 73 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर केवल 150 रन ही बना सकी।

यह भी पढ़ें:

भारत ने महिला एशिया कप में मलेशिया को 142 रन से हराया

दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने भी आक्रामक बल्लेबाजी की और न्यूजीलैंड द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को 34 रनों के अंतर से तोड़ा। मेजबान टीम की ओर से टैमी ब्यूमोंट ने 52 गेंदों में 116 रनों की धमाकेदार पारी खेली, उन्होंने 18 चौके और चार छक्के लगाए।

ब्यूमोंट के अलावा डेनियले वायट ने 56 रनों की पारी खेली। वायट ने अपनी पारी में नौ चौके लगाए।