रियो डी जनेरियो : ब्राजील फुटबाल जगत के दिग्गजों में गिने जाने वाले पेले 14 जून को फीफा विश्व कप के उद्घाटन समारोह से गायब रह सकते हैं। स्वास्थ्य खराब होने के कारण उनका रूस का दौरा रद्द कर दिया गया है।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, पेले के एक प्रवक्ता ने संवाददाताओं को बताया कि उनकी तबियत खराब है। पेले को उनके पैरों में कुछ परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

ब्राजील के साथ तीन बार विश्व कप का खिताब जीतने वाले पेले को रूस में होने वाले फीफा विश्व कप टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में अन्य अतिथियों के साथ आमंत्रित किया गया था।

वर्तमान में 77 साल के पेले अब तक अपने शरीर के अंगों में हुई परेशानियों को कारण कई ऑपरेशन करा चुके हैं।

कुछ दिनों पहले उन्होंने विश्व कप में ब्राजील के प्रदर्शन को लेकर चिंता जताई थी। पेले ने कहा था कि वह ब्राजील की टीम से संतुष्ट नहीं है।

रोनाल्डो और ब्रिटिश पॉप स्टार रॉबी विलियम्स होंगे शामिल

ब्राजील के महान फुटबाल खिलाड़ी रोनाल्डो और ब्रिटिश पॉप स्टार रॉबी विलियम्स गुरुवार को मेजबान रूस एवं सऊदी अरब के बीच होने वाले फीफा विश्व कप के शुरुआती मैच से पहले उद्धाटन समारोह में शामिल होंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने फीफा द्वारा जारी एक बयान के हवाले से बताया कि रूस की ओप्रेटिक सोप्रानो ऐडा गरिफुलिना भी यहां लुझिनकी स्टेडियम में होने वाले समारोह का हिस्सा होगी।

1994 और 2002 में फीफा विश्व कप का खिताब जीतने वाले रोनाल्डो ने कहा, "पहला मैच हमेशा प्रतीकात्मक होता है, यह ऐसा समय हाता है जब आपको एक खिलाड़ी और प्रशंसक के रूप यह ऐसहसास होता है कि यह कितना बड़ा क्षण है। इस पल का इंतजार पिछले चार वर्षो से था और आखिरकार यह पल करीब है।"

इस वर्ष उद्धाटन समारोह मैच से आधा घंटा पहले शुरू होगा और इसमें करीब 80,000 प्रशंसकों के शामिल होने की उम्मीद है।

रोनाल्डो ने कहा, "मेजबान देश के लिए यह एक भावुक क्षण है। इतनी कड़ी मेहनत के बाद आखिरकार पूरा विश्व आपके यहां फुटबाल का जश्न बनाने के लिए इकट्ठा हुआ है।"