मेड्रिड : भारतीय महिला हॉकी टीम आज से कोंसेजो सुप्रियर डे डीपोर्टेस हॉकी स्टेडियम में स्पेन के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज की शुरुआत करेगी। यह दौरा लंदन में होने वाले विश्व कप से पहले टीम की तैयारियों के लिए बेहद अहम माना जा रहा है। भारतीय महिलाओं ने हाल ही में एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में रजत पदक हासिल किया है।

भारतीय आक्रमण पंक्ति की जिम्मेदारी नवनीत कौर और वंदना कटारिया के जिम्मे होगी। दोनों ने एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा तीन-तीन गोल किए थे। टीम के नए कोच शुअर्ड मरेन ने कहा है कि उनका ध्यान टीम के डिफेंस को मजबूत करने पर है ताकि सामने वाली टीम आसानी से गोल नहीं कर पाए।

उन्होंने कहा, "हमने दक्षिण कोरिया में अच्छी हॉकी खेली थी और हमारी फॉरवर्ड लाइन ने शानदार प्रदर्शन किया था। स्पेन के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज हमें और मजबूत करेगी।" नीदरलैंडस के रहने वाले मरेन का मानना है कि भारत को मेजबान टीम से बेहद कड़ी चुनौती मिलेगी।

उन्होंने कहा, "हमारी विपक्षी टीम घर पर खेल रही है और खेल के हर क्षेत्र में मजबूत है। उन्होंने हाल ही में अपने खेल में सुधार करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया है।"

मरेन के मुताबिक, "यह हमारे लिए मुश्किल परीक्षा होगी, लेकिन मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि हमारी खिलाड़ी जीतने के लिए अपना सौ फीसदी देंगी।"

-आईएएनएस