बेंगलूरू : प्लेऑफ में पहुंचने की जद्दोजहद में जुटी रायल चैलेंजर्स बेंगलोर कल आईपीएल के महत्वपूर्ण मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेगी तो उसका इरादा जीत की लय कायम रखने का होगा।

दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब पर लगातार मिली जीत से आरसीबी की आरसीबी की प्लेआफ की उम्मीदें फिर जीवित हो गई है। दूसरी ओर 12 में से नौ मैच जीतकर सनराइजर्स पहले ही प्लेआफ में पहुंच चुके हैं।

आरसीबी आठ टीमों में सातवें स्थान पर है जबकि सनराइजर्स 18 अंक लेकर शीर्ष पर है। विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी के लिये यह सत्र कठिन रहा जिसने 12 में से सात मैच गंवाये लेकिन पिछले दो नतीजों से उसकी उम्मीदें जगी है बशर्ते दूसरे मैचों के नतीजे भी उसके अनुकूल रहे।

मेजबान टीम बहुत हद तक कोहली और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स पर निर्भर है। उसे मोईन अली और कोरे एंडरसन से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। कोहली अभी तक 12 मैचों में 514 रन बना चुके हैं जबकि डिविलियर्स ने दस मैचों में 358 रन बनाये हैं। गेंदबाजी में उमेश यादव 17 विकेट ले चुके हैं। सनराइजर्स के लिये सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 369 और केन विलियमसन ने 544 रन बनाये हैं।

विलियमसन ने बतौर कप्तान भी मिसाल कायम की है और टीम को इस मुकाम तक लेकर आये हैं। युसूफ पठान (186 ), मनीष पांडे ( 189 ) और शाकिब अल हसन ( 166 ) ने भी समय समय पर उपयोगी पारियां खेली हैं।

सनराइजर्स की ताकत उसकी गेंदबाजी रही है। भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की अगुवाई में उसके गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन किया है। भुवनेश्वर ने आठ विकेट लिये हैं जबकि तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल और लेग स्पिनर राशिद खान 13 विकेट ले चुके हैं। शाकिब ने 12 और संदीप शर्मा ने आठ विकेट चटकाये हैं।