जकार्ता : भारत की साइना नेहवाल ने सत्र की शानदार शुरूआत करते हुए दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी थाईलैंड की रेचानोक इंतानोन को हराकर इंडोनेशिया मास्टर्स महिला एकल फाइनल में प्रवेश कर लिया। दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना ने रेचानोक को 21-19, 21-19 से हराया।

पांच साल पहले विश्व चैम्पियन रह चुकी रेचानोक के खिलाफ साइना का कैरियर रिकार्ड 8-5 का रहा है। उसने पहले गेम में 6 -10 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए दबाव बनाया। एक साल बाद किसी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची साइना अब चीनी ताइपै की तेइ जू यिंग या चीन की आठवीं वरीयता प्राप्त हि बिंगजियाओ के बीच होने वाले मैच की विजेता से खेलेगी। पहले गेम में रेचानोक ने 3-1 की बढत बना ली।

यह भी पढ़ें :

सायना ने सिंधु को हराया, सेमीफाइनल में होगा इंतानोन से मुकाबला

बोपन्ना और बाबोस पहुंचे आस्ट्रेलियन ओपन के मिश्रित युगल फाइनल में

आस्ट्रेलियन ओपन : फेडरर पहुंचे फाइनल में, सिलिक से होगा मुकाबला

साइना ने धीरे धीरे वापसी करते हुए 5-5 से बराबरी की। उसके बाद हालांकि साइना की कुछ गलतियों के कारण रेचानोक ने 8-5 की बढत बना ली। साइना ने इसके बाद शानदार रैली लगाई लेकिन रेचानोक ने दमदार स्मैश के बूते बढत 10-7 की कर ली। एक समय स्कोर 11-13 हो गया था लेकिन इसके बाद साइना ने लगातार अच्छा खेलते हुए यह गेम जीत लिया। दूसरे गेम में साइना ने शुरू ही से आक्रामक खेल दिखाते हुए 6-1 की बढत बना ली। रेचानोक ने एक अंक बनाया लेकिन साइना ने जोरदार स्मैश लगाकर बढत 9-2 की कर ली।

रेचानोक ने इसके बाद लगातार अंक लेकर स्कोर 6-10 कर लिया लेकिन ब्रेक के समय साइना ने 11-8 से बढत बना ली थी। थाई खिलाड़ी पर थकान हावी होने का साइना ने पूरा फायदा उठाया। अपनी विरोधी की गलतियों का फायदा उठाकर साइना ने 17-11 से बढत कायम कर ली। ऐसा लगने लगा था कि साइना आसानी से यह गेम जीत लेगी लेकिन रेचानोक ने लगातार छह अंक लेकर स्कोर 17-17 कर लिया। वह हालांकि लय कायम नहीं रख सकी और साइना ने मुकाबला जीत लिया।