मुंबई : हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में बेंगलुरू एफसी का सामना आज मुंबई सिटी एफसी से उसी के घर मुंबई फुटबाल ऐरेना में है। दोनों टीमों की कोशिश अंतिम मैच में मिली हार को भुलाकर एक बार फिर जीत के रास्ते पर लौटने की होगी।

इस मैच में दोनों टीमों का काफी कुछ दांव पर लगा है। इस मैच में जीत बेंगलुरू को 10 टीमों की अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंचा सकती है। वहीं मुंबई जीत से बाकी टीमों को शीर्ष-4 में पहुंचने में चुनौती देगी। मुंबई ने इस सीजन में कुछ अच्छे परिणाम तो हासिल किए हैं लेकिन उसके प्रदर्शन में निरंतरता की कमी देखी गई है।

उसे प्लेऑफ में जाने के लिए केरला ब्लास्टर्स और एटीके से चुनौती मिल सकती है। मुंबई के कोच एलेक्जेंडर गुइमारेस इस बात को बहुत अच्छे से जानते हैं। पिछले मुकाबले में बेंगलुरू ने मुंबई को 2-0 से शिकस्त दी थी, लेकिन गुइमारेस का मानना है कि उस मैच से अब तक उनकी टीम ने अच्छा सुधार किया है।

अगर मुंबई को बेंगलुरू को मात देना है तो उसे अपने खेल के स्तर को और आगे ले जाना होगा। कोच अल्बर्ट रोका की टीम इस आईएसएल में पहली दफा खेल रही है और उसने अपने पहले सीजन में ही अपने खेल से सभी का दिल जीता है।

उसके इसी प्रदर्शन को देखते हुए उससे उम्मीदें भी ज्यादा हो गई हैं। हालांकि पिछले मैच में उसे दिल्ली डायनामोज की टीम ने मात दी थी, लेकिन कोच का मानना है कि उस हार के बाद भी चिंता करने की जरूरत नहीं है।

रोका साथ ही इस बात को भी मानते हैं कि उनकी टीम ने जो प्रदर्शन किया है उससे उन पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव बढ़ गया है। रोका ने कहा यह मुश्किल मैच है और हमें परिणाम लाने के लिए अच्छा करना होगा।

-आईएएनएस